दिल्ली: CBI ने करोल बाग की कंपनी के खिलाफ 10,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज
Advertisement

दिल्ली: CBI ने करोल बाग की कंपनी के खिलाफ 10,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज

सीबीआई ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने करोल बाग की एक कंपनी पर कथित रूप से निवेशकों से 10,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने निवेशकों से उनके निवेश पर एक साल में दोगुना रिटर्न देने का वादा किया था. 

सीबीआई ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया. न्यायालय ने 2014 में एजेंसी से चिट फंड कंपनियों से संबंधित मामलों की जांच को कहा था. 

सीबीआई ने टीवीआईएक्सप्रेस.कॉम के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कंपनी का पंजीकृत कार्यालय पश्चिम दिल्ली के करोल बाग इलाके में है. कंपनी और उसके प्रवर्तकों तथा सहयोगियों तरुण त्रिखा, वरुण त्रिखा, वीना त्रिखा, शिखा त्रिखा, शक्ति शरद, अनूप कुमार तथा कविता गांगुली के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

एजेंसी ने इन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और सेबी दिशानिर्देशों के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.

पहले इस मामले की जांच पश्चिम बंगाल पुलिस ने की थी. पुलिस ने राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में एफआईआर दर्ज की थी.

आरोप है कि ये लोग शेयर और जिंस कारोबार, होलिडे पैकेज बुकिंग और एयर टिकटिंग क्षेत्र में बिना किसी कानूनी मंजूरी के काम कर रहे थे. 

शिकायतकर्ता का कहना है कि इन लोगों ने पैसिफिक रॉयल एयरलाइंस के नाम पर पैसा जुटाया और निवेशकों के करीब 10,000 करोड़ रुपये के कोष को इधर उधर किया. 

निवेशकों को उनके निवेश पर दोगुना रिटर्न देने का वादा किया गया, जो कभी पूरा नहीं किया गया.

Trending news