Oyo और MakeMyTrip के खिलाफ होगी जांच, इस कंपनी ने लगाया नियम तोड़ने का आरोप
Advertisement

Oyo और MakeMyTrip के खिलाफ होगी जांच, इस कंपनी ने लगाया नियम तोड़ने का आरोप

 कंपीटिशन कमीशन ऑफ इंडिया ने दोनो कंपनियों के खिलाफ जांच करेगा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सस्ते होटल रूम उपलब्ध कराने वाली Oyo और ट्रैवल वेबसाइट MakeMyTrip के खिलाफ बिजनेस में गलत तरीके अपनाने की जांच होगी. कंपनियों की निगरानी करने वाली सरकारी संस्था कंपीटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) ने दोनो कंपनियों के खिलाफ जांच करेगा. इन पर आरोप है कि दोनो ने मुनाफे के लिए नियमों का उल्लंघन किया है.

इस होटल कंपनी की शिकायत पर हो रही कार्रवाई
जानकारों का कहना है कि ट्रीबो (Treebo) ने कंपीटिशन कमीशन से शिकायत दर्ज की है कि Oyo और MakeMyTrip मिल कर दूसरे कंपनियों को सही बिजनेस नहीं करने दे रहे हैं. कंपनी का आरोप है कि मेकमाईट्रिप अपने साइट पर सिर्फ ओयो के ही होटल दिखाता है. साथ कि सभी अट्रैक्टिव डिस्काउंट भी मिलीभगत के तहत दिए जा रहे हैं.

अधिकारियों का कहना है कि ट्रीबो की शिकायत को विभाग ने गंभीरता से लिया है. अपने 13 पन्नों के आदेश में कमीशन ने आरोपों की जांच पर जोर दिया है. अधिकारी ने बताया कि कंपीटिशन कमीशन ने प्राथमिक नजर में इन शिकायतों को सही पाया है. 

बताते चलें कि मेकमाइट्रिप कंपनी फ्लाइट टिकट और होटल बुकिंग के लिए सबसे प्रचलित कंपनियों में से एक है. कंपनी अपने साइट से तमाम होटलों और एयरलाइंस की टिकट ग्राहकों को उपलब्ध कराती है. ट्रीबो का कहना है कि जब कोई यूजर होटल बुक कराने की कोशिश करता है तो वेबसाइट में सिर्फ ओयो के ही रुम ऑप्शन दिखाई देते हैं. जबकि होटल की कई कंपनियां MMT में रजिस्टर्ड हैं.

Trending news