पीपीएफ पर ब्याज दरें घटाने को लेकर मोदी सरकार पर भड़के चिदंबरम, कही ये बात
Advertisement

पीपीएफ पर ब्याज दरें घटाने को लेकर मोदी सरकार पर भड़के चिदंबरम, कही ये बात

पीपीएफ और लघु बचत पर ब्याज दर कम करना तकनीकी रूप से सही हो सकता है लेकिन ऐसा करने का यह गलत समय है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र (National Savings Certificates) और लोक भविष्य निधि (Public Provident Fund) समेत लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरें कम करने के फैसले की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि सरकार को 30 जून तक के लिए पुरानी ब्याज दरें बहाल करनी चाहिए.

  1. पुरानी ब्याज दरों को 30 जून तक बहाल करे सरकार- चिदंबरम
  2. सरकार ने 25 मार्च को बहुत ही कम वित्तीय पैकेज की घोषणा की- चिदंबरम
  3. हमें विकास दर को लेकर चिंता नहीं करनी- चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट करके कहा, "पीपीएफ और लघु बचत पर ब्याज दर कम करना तकनीकी रूप से सही हो सकता है लेकिन ऐसा करने का यह गलत समय है. इस बहुत ही मुश्किल घड़ी और आय को लेकर अनिश्चितता के दौर में लोग अपनी बचत पर ब्याज से होने वाली आय पर निर्भर होते हैं. सरकार को इस निर्णय पर तत्काल पुनर्विचार करना चाहिए और पहले की ब्याज दर को 30 जून तक बहाल करना चाहिए."

चिदंबरम ने यह भी कहा कि मेरे विचार से हमें विकास दर को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए. फिलहाल लोगों की जिंदगियां बचाने पर जोर होना चाहिए." चिदंबरम ने पिछले दिनों घोषित वित्तीय पैकेज का उल्लेख करते हुए कहा, "मैं इस बात से चिंतित हूं कि सरकार ने 25 मार्च को बहुत ही कम वित्तीय पैकेज की घोषणा के बाद अब तक वित्तीय सहायता पैकेज का ऐलान नहीं किया.

ये भी पढ़ें- वित्तीय वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार: धीमा रहा कारोबार, सेंसेक्स 1203 अंक गिरकर बंद

गौरतलब है कि सरकार ने मंगलवार को राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र और लोक भविष्य निधि समेत लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरें 2020-21 की पहली तिमाही के लिये 1.4 प्रतिशत तक घटा दी थीं. बैंक जमा दरों में कटौती के बीच सरकार द्वारा यह कदम उठाया गया है.

LIVE TV

Trending news