close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली : लाखों किरायेदारों के लिए सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, लगवा सकेंगे प्रीपेड मीटर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को 'मुख्यामंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना' लॉन्च की. इस योजना के अंतर्गत दिल्ली में रहने वाले किरायेदार भी अब प्रीपेड मीटर लगवा सकेंगे.

दिल्ली : लाखों किरायेदारों के लिए सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, लगवा सकेंगे प्रीपेड मीटर

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को 'मुख्यामंत्री किरायेदार बिजली मीटर योजना' लॉन्च की. इस योजना के अंतर्गत दिल्ली में रहने वाले किरायेदार भी अब प्रीपेड मीटर लगवा सकेंगे. केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान बताया कि किरायेदार को बिजली मीटर लगवाने के लिए मकान मालिक से एनओसी लेने की जरूरत नहीं होगी, इसके लिए उन्हें केवल दो डाक्यूमेंट्स चाहिए.

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कहा कुछ इलाकों को छोड़ दें तो दिल्ली शायद पूरे देश में अकेला ऐसा शहर है जहां पर 24 घंटे बिजली मिल रही है. पूरे देश में सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में ही मिल रही है. दिल्ली में रहने वाले किराएदारों को अब तक बिजली मीटर की सुविधा नहीं मिल रही थी. पहले इसके लिए मकान मालिक से एनओसी लेनी होती थी.

अब यदि किरायेदार अलग मीटर लगवाना चाहता है तो मकान मालिक से एनओसी लेने की जरूरत नहीं होगी. मीटर लगवाने के लिए किरायेदार को 3 नंबरों पर फोन करना होगा, टीम खुद आकर मीटर लगा देगी.

बिजली कंपनी और उनके नंबर
19122 : BSES yamuna
19123 : BSES rajdhani
19124 : Tata Power

ये वीडियो भी देखें: