चीन की वृद्धि दर 7 प्रतिशत से नीचे जा सकती है: चीनी प्रधानमंत्री
Advertisement

चीन की वृद्धि दर 7 प्रतिशत से नीचे जा सकती है: चीनी प्रधानमंत्री

चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को इस साल 7 प्रतिशत की दर से बढ़ने की संभावना नहीं दिखती। चीन के प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पिछले सप्ताह जारी आंकड़ों में चीन की वृद्धि दर वैश्विक वित्तीय संकट के बाद सबसे कम दिखाई गई।

बीजिंग : चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने कहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को इस साल 7 प्रतिशत की दर से बढ़ने की संभावना नहीं दिखती। चीन के प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पिछले सप्ताह जारी आंकड़ों में चीन की वृद्धि दर वैश्विक वित्तीय संकट के बाद सबसे कम दिखाई गई।

ली ने कल सेंट्रल पार्टी स्कूल में कहा कि हालांकि, चीन अब भी आर्थिक समस्याओं से बाहर निकल सकता है। यह स्कूल कैडरों को प्रशिक्षण देता है। इस साल की तीसरी तिमाही में चीन का सकल घरेलू उत्पाद महज 6.9 प्रतिशत बढ़ा जो छह साल में सबसे कम है। मार्च में ली ने 2015 के लिए आर्थिक वृद्धि दर करीब सात प्रतिशत रहने का अनुमान जताया था।

चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र 'पीपुल्स डेली' की रिपोर्ट ने ली के हवाले से लिखा है, ‘प्रथम, 6.9 प्रतिशत करीब सात प्रतिशत है जोकि एक उचित दायरे में है।’

Trending news