TikTok के CEO को क्यों बोला जा रहा है ‘गद्दार’? जानिए चीनी देशभक्तों का दर्द
Advertisement

TikTok के CEO को क्यों बोला जा रहा है ‘गद्दार’? जानिए चीनी देशभक्तों का दर्द

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो (Wiebo) में चीनी देशभक्तों का गुस्सा चरम पर है. इस प्लेटफॉर्म पर टिकटॉक सीईओ (TikTok CEO) द्वारा अमेरिका में बिजनेस माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) को बेचने के कदम का कड़ा विरोध हो रहा है. टिकटॉक सीईओ को गद्दार भी कहा जा रहा है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से चीनी देशभक्त TikTok कंपनी के सीईओ पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. चीनी देशभक्तों ने इंटरनेट के तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर TikTok सीईओ झांग यिमिंग (Zhang Yiming) को खरी खोटी सुना रहे हैं. उन्हें गुस्से में गद्दार तक बोला जा रहा है.

  1. टिकटॉक के सीईओ चीनी देशभक्तों के निशाने पर
  2. गद्दार तक बोला जा रहा है 
  3. अपने पोस्ट तक छिपाने पड़े हैं सीईओ को

क्यों निशाने पर है TikTok के सीईओ
जानकारों का कहना है कि चीनी कंपनी बाइटडांस (ByteDance) की ऐप टिकटॉक को माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) खरीद सकती है. इन खबरों के बीच चीनी देशभक्तों ने सीईओ झांग यिमिंग को अपना निशाना बनाया है. चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो (Wiebo) में चीनी देशभक्तों का गुस्सा चरम पर है. इस प्लेटफॉर्म पर टिकटॉक सीईओ द्वारा अमेरिका में बिजनेस माइक्रोसॉफ्ट को बेचने के कदम का कड़ा विरोध हो रहा है. टिकटॉक सीईओ को गद्दार भी कहा जा रहा है.

सोशल साइट से अपने कमेंट तक छिपाने करने पड़े 
एक चीनी पत्रकार ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि देशभक्तों के गुस्से का असर ये हुआ है कि खुद टिकटॉक सीईओ झांग यिमिंग को वीबो से अपने सभी कमेंट छिपाने पड़े हैं. अब उनके अकाउंट पर जाकर कोई कुछ लिख रहा है तो उसे देखा नहीं जा सकता.

 

ये भी पढ़ें: Airtel का 2GB Free डेटा वाला लाया नया ऑफर, ये कस्टमर्स उठा सकते हैं लाभ

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक पर बैन लगाने की बात कही है. साथ ही नई शर्त के मुताबिक टिकटॉक से कहा गया है कि अगर इसे कोई अमेरिकी कंपनी खरीद लेती है तो बैन नहीं लगेगा. पिछले हफ्ते मीडिया में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा टिकटॉक खरीदने की खबरें आई हैं.

 

 

Trending news