Citroen भारत में एंट्री को तैयार, 7 अप्रैल को लॉन्च करेगी पहली SUV C5 Aircross, बुकिंग शुरू

Citroen New SUV C5 Aircross Launch: फ्रांस की कार बनाने वाली कंपनी Citroen भारत में एंट्री के लिए तैयार है. कंपनी अपनी पहली कार C5 Aircross को 7 अप्रैल को भारतीय बाजारों में लॉन्च करेगी. आजकल भारतीय बाजारों में SUV की बढ़ती मांग को देखते हुए Citroen C5 Aircross को लॉन्च कर रही है.

Citroen भारत में एंट्री को तैयार, 7 अप्रैल को लॉन्च करेगी पहली SUV C5 Aircross, बुकिंग शुरू
Citroen लॉन्च करेगी पहली SUV

नई दिल्ली: Citroen New SUV Launch: फ्रांस की कार बनाने वाली कंपनी Citroen भारत में एंट्री के लिए तैयार है. कंपनी अपनी पहली कार C5 Aircross को 7 अप्रैल को भारतीय बाजारों में लॉन्च करेगी. आजकल भारतीय बाजारों में SUV की बढ़ती मांग को देखते हुए Citroen C5 Aircross को लॉन्च कर रही है. कंपनी इस कार का प्रोडक्शन भारत में ही कर रही है. 

50,000 रुपये में करिए बुकिंग

अगर आप भी इस जबरदस्त SUV को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको बता दें कि इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है. आप 50,000 रुपये देकर इसे बुक कर सकते हैं. इस कार की कीमत को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं. कई एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि इसे 24 लाख से 26 लाख की रेंज में उतारा जा सकता है. हालांकि कीमतों का ऐलान लॉन्च के वक्त पर ही किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- LIC Policy: 1,302 का निवेश बन जाएगा 28 लाख रुपये! इस दमदार पॉलिसी के बारे में जानिए

Citroen C5 Aircross में फीचर्स की भरमार 

आजकल SUV में ठूंस ठूंस कर फीचर्स दिए जाते हैं. इस मामले में ये SUV भी पीछे नहीं है. इसमें 8 इंच का टच स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. ये जो एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा. कार में डुअल टोन डैशबोर्ड फिनिश देखने को मिल सकता है. इसके अलावा इसमें पैनारोमिक सनरूफ, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ग्रिप कंट्रोल सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, डुअल टोन 18-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील, ड्राइवर सीट मसाजर जैसे फीचर्स लेटेस्ट फीचर्स की भरमार हो सकती है 

पावरफुल इंजन

Citroen C5 Aircross में 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो कि 177 बीएचपी की पॉवर और 400 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि 1 लीटर ईंधन में ये 18.6 किमी तक की रेंज देगी. कार में 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है.

तमिलनाडु प्लांट में होगा उत्पादन 

Citroen भारत में अपने शोरूम La Maison कॉन्सेप्ट पर खोल रही है. कंपनी की इस पहली SUV का प्रोडक्शन तमिलनाडु के थिरूवेल्लूर स्थित प्लांट में शुरू किया गया है. 

इन कारों से होगी टक्कर

Citroen C5 Aircross एसयूवी का भारत में Kia Seltos, Hyundai Tucson, 2021 MG Hector, 2021 Jeep Compass, और Volkswagen Tiguan AllSpace से मुकाबला होगा.

ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! NPS को छोड़कर पुरानी Pension स्कीम का ले सकते हैं फायदा

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.