मुंबई में भी घट गए CNG और PNG के दाम, जानिए क्या है राजधानी दिल्ली में रेट
Advertisement

मुंबई में भी घट गए CNG और PNG के दाम, जानिए क्या है राजधानी दिल्ली में रेट

 Unlock- 5 आते आते आम जनता को कुछ राहत मिलने लगी है. मुंबई में CNG और PNG के रेट में बड़ी कटौती हुई है. महानगर गैस ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में 1.05 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमत में 70 पैसा प्रति घन मीटर की कटौती की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: Unlock- 5 आते आते आम जनता को कुछ राहत मिलने लगी है. मुंबई में CNG और PNG के रेट में बड़ी कटौती हुई है. महानगर गैस ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में 1.05 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) की कीमत में 70 पैसा प्रति घन मीटर की कटौती की है. बताते चलें कि 4 अक्टूबर को ही इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने राजधानी दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में कटौती की है.

  1. दिल्ली के बाद अब मुंबई में भी सीएनजी के दामों में हुई कटौती
  2. नए रेट तत्काल प्रभाव से जारी 
  3. जानिए क्या है आपके शहर में दाम

सीएनजी की कीमतों में भी आई कमी
मुंबई और आसपास के इलाकों में रसोई में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी के अलावा वाहनों में यूज होने वाले सीएनजी के दामों में भी कटौती की गई है. कंपनी ने कहा कि कीमतों में यह कटौती घरेलू तौर पर उत्पादित प्राकृतिक गैस की कीमतों में सरकार के कमी करने के चलते की गई है. हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के अनुसार कीमतों में इस संशोधन के बाद सभी Tax सहित CNG की कीमत 47.90 रुपये प्रति किलोग्राम और PNG की कीमत पहले स्लैब के ग्राहकों के लिए 28.90 रुपये प्रति घन मीटर और दूसरे स्लैब के ग्राहकों के लिए 34.50 प्रति घन मीटर हो गई.

अन्य राज्यों में CNG के दाम कितने घटे
हाल ही में IGL की ओर से जारी एक स्टेटमेंट के मुताबिक, दिल्ली में CNG की कीमतों में 1.53 रुपये की कटौती की गई है, नया भाव 42.70/किलो है. जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG की कीमतों में 1.70 रुपये की कटौती की गई है, नया भाव 48.38/किलो है. 

बाकी शहरों में नए CNG रेट 
शहर                       नए रेट 
मुजफ्फरनगर        56.55/किलो
गुरुग्राम                53.40/किलो
रेवाड़ी                  53.40/किलो
करनाल                50.68/किलो
कैथल                  50.68/किलो
कानपुर                59.80/किलो

ये भी पढ़ें: SBI खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, आपका डेबिट कार्ड बन गया है ज्यादा दमदार

PNG के दाम में कटौती
IGL  के मुताबिक, घरों में खाना बनाने के लिए पाइप के जरिये पहुंचाई जाने वाली पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के भी दाम घटाए गए हैं. दिल्ली में अब PNG की नई कीमत 27.50 रुपये प्रति  SCM होगी. यह पहले के 28.55 रुपये प्रति  SCM के मुकाबले 1.05 रुपये सस्ता है. जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में नया भाव 27.45 रुपये प्रति SCM होगा. यह पहले के मुकाबले एक रुपये प्रति किलो सस्ता है.  SCM यानी standard cubic meter.

VIDEO

Trending news