कोयला नीलामी की सफलता से घोटाले की हुई पुष्टि : वेंकैया
Advertisement

कोयला नीलामी की सफलता से घोटाले की हुई पुष्टि : वेंकैया

धातु व सीमेंट कंपनियों द्वारा कोयला ब्लाकों के लिए आक्रामक बोली के बीच संसदीय मामलों के मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने आज कहा कि नीलामी की सफलता से साबित होता है कि घोटाला हुआ था और यह केवल नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की कल्पना नहीं थी। नायडू ने कहा कि इससे भाजपा का रुख सही साबित होता है।

कोयला नीलामी की सफलता से घोटाले की हुई पुष्टि : वेंकैया

बेंगलुरु : धातु व सीमेंट कंपनियों द्वारा कोयला ब्लाकों के लिए आक्रामक बोली के बीच संसदीय मामलों के मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने आज कहा कि नीलामी की सफलता से साबित होता है कि घोटाला हुआ था और यह केवल नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की कल्पना नहीं थी। नायडू ने कहा कि इससे भाजपा का रुख सही साबित होता है।

नायडू ने कहा, ‘भाजपा का इस मामले की गहराई से जांच का रूख सही साबित हुआ। तत्कालीन वित्त मंत्री की दलील कि इसमें शून्य नुकसान हुआ, गलत साबित हुई।’ उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि कोई घोटाला नहीं हुआ। ‘लेकिन अब यह साफ हो गया है कि देश को 1.86 लाख करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ था।’

नायडू ने कहा कि मोदी सरकार के 20 खानों के लिए उचित व पारदर्शी बोली के फैसले से देश को फायदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ चार दिन में पेशकश 60,000 करोड़ रुपये को पार कर गई है और इससे खान के धनी राज्यों को सबसे अधिक फायदा होगा। देश की पहली खानों की नीलामी के लिए 19 ब्लाकों की पेशकश की गई है। 14 खानें करीब 80,000 करोड़ रुपये में बिक चुकी हैं।

Trending news