close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

DDA Housing Scheme Draw: यहां देखें ड्रॉ का लाइव, साथ ही पढ़ें पूरी जानकारी

DDA Housing Scheme 2019 Draw: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की तरफ से हाउसिंग स्कीम लॉन्च किए जाने के करीब चार महीने बाद मंगलवार को लकी ड्रॉ (लॉटरी) शुरू की गई.

DDA Housing Scheme Draw: यहां देखें ड्रॉ का लाइव, साथ ही पढ़ें पूरी जानकारी

नई दिल्ली : DDA Housing Scheme 2019 Draw: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की तरफ से हाउसिंग स्कीम लॉन्च किए जाने के करीब चार महीने बाद मंगलवार को लकी ड्रॉ (लॉटरी) शुरू की गई. आवासीय योजना के तहत वसंत कुंज और नरेला के करीब 18 हजार फ्लैट के लिए आवेदन मंगाए गए थे. डीडीए हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ डीडीए के INA स्थित मुख्यालय पर निकाला जा रहा है. यह प्रक्रिया यहां पर दोहपर 12.30  बजे से शुरू की गई.

एक फ्लैट के लिए औसतन तीन दावेदार
डीडीए हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ सेवानिवृत न्यायाधीश की अध्यक्षता में निकाला जा रहा है. इसका ट्रायल सोमवार को किया गया था. ड्रॉ का लाइव प्रसारण डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट या यू-ट्यूब पर देखा जा सकता है. डीडीए के प्रत्येक फ्लैट के लिए औसतन तीन दावेदार हैं. इस योजना के तहत घोषित किए गए 18,000 फ्लैट के लिए 50,000 आवेदकों ने आवेदन किया था. इस बार पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है.

मार्च 2019 में लॉन्च हुई थी योजना
डीडीए ने यह आवासीय योजना 25 मार्च 2019 को लॉन्च की थी. इस स्कीम में करीब 50 हजार लोगों ने आवेदन किया है. इनमें 7700 ईडब्लूएस फ्लैटों के लिए 954 आवेदन आए हैं. वहीं 8300 एलआईजी फ्लैटों के लिए कुल 5977 आवेदन आए हैं. 1550 MIG फ्लैट के लिए लगभग 2700 लोगों ने आवेदन किया है. वहीं 450 एचआईजी फ्लैट के लिए 9112 आवेदन डीडीए को मिले हैं.

फ्लैट की कीमत चुकाने को मिलेंगे 90 दिन
डीडीए के अधिकारियों के अनुसार ड्रॉ के बाद आवंटियों को फ्लैट लौटाने के लिए 30 दिन का समय दिया जाएगा. वहीं फ्लैट की पूरी कीमत का भुगतान करने के लिए कुल 90 दिन का समय दिया जाएगा. यदि कोई आवंटी निर्धारित समय के बाद पैसे चुकाएगा तो उसे ब्याज भी देना होगा.

ऐसे देखें लाइव प्रसारण
यदि आप डीडीए हेडक्वार्टर नहीं जा पा रहे हैं तो ड्रॉ को घर या ऑफिस में बैठकर भी देख सकते हैं. लाइव प्रसारण देखने की सुविधा डीडीए की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा यू-ट्यूब पर भी मौजूद है. वेबसाइट पर लाइव प्रसारण देखने के लिए क्लिक करें. यदि आप यू-ट्यूब पर लाइव देखना चाहते हैं तो यहां पर क्लिक करें.