McDonald की याचिका पर हाईकोर्ट ने बख्शी से जवाब मांगा
Advertisement

McDonald की याचिका पर हाईकोर्ट ने बख्शी से जवाब मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मैकडोनाल्ड इंडिया की एक याचिका पर विक्रम बख्शी से जवाब दाखिल करने को कहा है. मैकडोनाल्ड ने यह याचिका लंदन अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत के फैसले को लागू कराने के लिए दायर की थी.

हाईकोर्ट ने मांगा विक्रम बख्शी से जवाब

नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने मैकडोनाल्ड इंडिया की एक याचिका पर विक्रम बख्शी से जवाब दाखिल करने को कहा है. मैकडोनाल्ड ने यह याचिका लंदन अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत के फैसले को लागू कराने के लिए दायर की थी. उल्लेखनीय है कि बख्शी और मैकडोनाल्ड ने साझेदारी में एक संयुक्त उपक्रम कनॉट प्लाजा रेस्तरां प्राइवेट लिमिटेड (सीपीआरएल) बनाया था, जिसके तहत कंपनी उत्तरी और पूर्वी भारत में मैकडोनाल्ड रेंस्तरां का संचालन करती है. दोनों कंपनी के बीच विवाद के बाद मामला अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता अदालत में गया. मध्यस्थता अदालत ने 12 सितंबर 2017 को बख्शी को निर्देश दिया कि वह सीपीआरएल में अपनी हिस्सेदारी मैकडोनाल्ड इंडिया को उचित मूल्यांकन के साथ बेच दे. 

  1. हाईकोर्ट ने मांगा विक्रम बख्शी से जवाब
  2. मैकडोनाल्ड इंडिया ने दायर की थी याचिका
  3. 7 दिसंबर तक दाखिल करना होगा जवाब

इसी फैसले को लागू करवाने के लिए मैकडोनाल्ड इंडिया ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था. इस पर न्यायमूर्ति संजीव सचदेव ने बख्शी को नोटिस भेजकर इस पर 7 दिसंबर तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. इसी दिन अदालत मामले में अगली सुनवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- मैकडोनाल्ड के खाने में मिली छिपकली, प्रेग्नेंट महिला की शिकायत पर FIR

बंद हुए थे 169 आउटलेट्स
मैकडोनाल्ड के नाम से रेस्त्रां चलाने वाली बख्शी की कंपनी सी.पी.आर.एल. ने 6 सिंतबर को अपने 169 आउटलेट्स को बंद कर दिया है. ज्यादातर देश के रेस्त्रां उत्तर और पूर्वी हिस्से में बंद किए गए.

ये भी पढ़ें- लड़की है या गुड़िया! ताइवान की इस 'बार्बी डॉल' को देखने के लिए लग जाती है लंबी लाइन

आपको बता दे कि मैकडॉनल्ड्स एक अमेरिकी हैमबर्गर और फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखला है. मैकडॉनल्ड्स को 1940 में कैलिफोर्निया के सैन बर्नार्डिन में रिचर्ड और मॉरिस मैकडोनाल्ड द्वारा संचालित बारबेक्यू रेस्तरां के रूप में स्थापित किया गया था.

Trending news