द्वारका मोड स्‍टेशन पर चलती मेट्रो के सामने कूद गया शख्‍स, ब्‍लू लाइन पर सेवा हुई प्रभावित

दिल्ली मेट्रो प्रवक्ता ने ट्वीट करके बताया कि द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सेक्टर 62 और गाजियाबाद के वैशाली तक चलने वाली ब्लू लाइन सुबह से ही प्रभावित रही. 

द्वारका मोड स्‍टेशन पर चलती मेट्रो के सामने कूद गया शख्‍स, ब्‍लू लाइन पर सेवा हुई प्रभावित
फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro Rail Corporation) की ब्‍‍‍‍‍लू लाइन पर मेट्रो ट्रेन सेवा आज सुबह फिर प्रभावित हो गई. इसकी वजह रही ट्रैक पर चलती ट्रेन के सामने कूदकर एक शख्‍स द्वारा आत्‍महत्‍या कर लेना. इस हादसे की वजह से इस लाइन पर काफी देर तक मेट्रो सेवा प्रभावित रही और फ्रिक्‍वेंसी कम हो जाने की वजह से लोगों को ट्रेनें मिलने में मुश्किल हुई, जिससे भीड़भाड़ वाली इस मेट्रो लाइन पर अहम स्‍टेशनों पर यात्रियों की भीड़ लग गई. बताते चलें कि दिल्ली मेट्रो में सबसे ज्यादा यात्री इसी लाइन का इस्तेमाल करते हैं.

क्या हुआ मामला
दिल्ली मेट्रो प्रवक्ता ने बताया कि द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सेक्टर 62 और गाजियाबाद के वैशाली तक चलने वाली ब्लू लाइन सुबह से ही प्रभावित रही. द्वारका मोड मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर करीब 50 वर्षीय शख्‍स ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्‍महत्‍या कर ली. इस शख्‍स को डीडीयू अस्‍पताल ले जाया गया. 

मामले से जुड़े एक अधिकारी के अनुसार, दिल्ली मेट्रो की सिर्फ ब्लू लाइन ही प्रभावित हुई है. इस लाइन पर सभी ट्रेन देरी से चल रही थीं. हालांकि इसकी वजह से मेट्रो के अन्य लाइनों पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. अन्य सभी लाइनें समयानुसार चल रही थीं.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली मेट्रो में ब्लू लाइन ही सबसे ज्यादा यात्री ढोने वाली लाइन है. इस लाइन की एक सेवा द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सेक्टर 62 तक जाती है. वहीं एक सेवा द्वारका सेक्टर 21 से गाजियाबाद के वैशाली तक जाती है. 

इससे पहले भी दिल्ली मेट्रो में सबसे ज्यादा प्रभावित करने में यात्रियों के रेलवे ट्रैक पर कूदना रहा है. मेट्रो इन घटनाओं को रोकने के लिए अब सभी नए लाइनों में बैरियर लगाना शुरु कर चुकी है. दिल्ली रेलवे स्टेशन और राजीव चौक में बैरियर लग चुके हैं. हालांकि राजीव चौक में ब्लू लाइन सेवा में अभी भी बैरियर नहीं लगे हैं.

ये वीडियो भी देखें: