Zee Rozgar Samachar

नोटबंदी पर संसदीय समिति को जानकारी देंगे RBI गवर्नर

रिजर्व बैंक गवर्नर उर्जित पटेल 19 जनवरी को संसदीय समिति के समक्ष नोटबंदी से संबंधित मुद्दों तथा अर्थव्यवस्था पर इसके असर की जानकारी देंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नोटबंदी पर संसदीय समिति को जानकारी देंगे RBI गवर्नर

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक गवर्नर उर्जित पटेल 19 जनवरी को संसदीय समिति के समक्ष नोटबंदी से संबंधित मुद्दों तथा अर्थव्यवस्था पर इसके असर की जानकारी देंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस नेता एम. वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली वित्त पर स्थायी समिति की आज यहां बैठक हुई जिसमें विभिन्न विशेषज्ञों ने समिति को नोटबंदी के बारे में जानकारी दी। समिति के समक्ष अपने विचार रखने वाले स्वतंत्र विशेषज्ञों में अर्थशास्त्री राजीव कुमार तथा महेश व्यास, पूर्व मुख्य सांख्यिकीविद प्रणब सेन तथा एनआईपीएफपी की कविता राव शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि नोटबंदी पर विशेषज्ञों की राय बंटी हुई थी।

समिति ने विशेषज्ञों से मौजूदा जीडीपी के मुकाबले नकदी तथा जीडीपी के समक्ष कर अनुपात के बारे में भी उनकी राय पूछी। सूत्रों ने बताया कि समिति ने पटेल को 19 जनवरी को बुलाया है। रिजर्व बैंक गवर्नर से नोटबंदी के तौर तरीके की जानकारी देने तथा यह भी बताने को कहा गया है कि केंद्रीय बैंक ने अर्थव्यवस्था का नकदी का संकट दूर करने के लिए क्या कदम उठाए। इसके अलावा समिति बैंकरांे तथा इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के विचार भी सुनेगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.