मोदी सरकार की इस स्कीम से कमाएं 50 हजार रुपए, सिर्फ कल तक है मौका

मोदी सरकार के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत गुजरात की सरकारी कंपनी डायमंड रिसर्च और मर्केंटाइल (DREAM) सिटी लिमिटेड सूरत में ड्रीम सिटी को डेवलप करने वाली है.

मोदी सरकार की इस स्कीम से कमाएं 50 हजार रुपए, सिर्फ कल तक है मौका

नई दिल्ली: रोजगार के अवसर खोलने के लिए मोदी सरकार लगातार कोशिशें कर रही है. सरकार लगातार आम आदमी के लिए पैसा कमाने की नई योजनाएं लाती है. इसके साथ सरकार युवाओं के लिए नए-नए तरह के कॉन्टेस्ट भी ला रही है. अब मोदी सरकार एक और नए कॉन्टेस्ट के जरिए युवाओं को 50 रुपए तक की कमाई का मौका दे रही है. खास बात यह है कि इसके लिए आपको कहीं जाने या कोई कड़ी मेहनत करनी की जरूरत नहीं है बल्कि घर बैठे चंद मिनटों में आप 50 हजार रुपए तक कमा सकते हैं.

ड्रीम सिटी प्रोजेक्ट से जुड़ें
मोदी सरकार के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत गुजरात की सरकारी कंपनी डायमंड रिसर्च और मर्केंटाइल (DREAM) सिटी लिमिटेड सूरत में ड्रीम सिटी को डेवलप करने वाली है. इस ड्रीम सिटी में ग्लोबल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को तैयार किया जाएगा. सूरत की इस ड्रीम सिटी को स्मार्ट सिटी के तौर पर डेवलप किया जाएगा. ड्रीम सिटी में डायमंड सेक्टर के लिए भी इंटरनेशनल डायमंड मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग हब को तैयार किया जाएगा. युवाओं के पास मौका है कि इस प्रोजेक्ट से जुड़कर कमाई कर सकें. 

क्या करना होगा
डिजाइनिंग क्षेत्र के युवा या फिर जो इसमें माहिर है वह इस प्रोजेक्ट से जुड़ सकता है. दरअसल, मोदी सरकार इस प्रोजेक्ट के लिए नया लोगो तैयार करा रही है. खास बात यह है कि इस लोगो को आम लोगों की भागीदारी से पूरा किया जाएगा. अगर आप भी इस अपनी कला का जौहर दिखा सकते हैं तो ईनाम आपका हो सकता है.

Logo Design for Dream City project

घर बैठे ही करना होगा काम
आपको बता दें, इस प्रोजेक्ट के लोगो पर काम करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं. आप इसे घर बैठे तैयार कर सकते हैं. इसे जमा करने के लिए आपको कहीं नहीं जाना है. आप इसे ऑनलाइन ही जमा करा सकते हैं. हालांकि, इस तैयार करने से पहले यह जान लें कि इसके लिए क्या नियम और शर्तें तय की गई हैं. क्योंकि, इसके आकार और अन्य चीजों को लेकर सरकार ने कुछ नियम तैयार किए हैं.

बेस्ट लोगो को मिलेगा इनाम
प्रोजेक्ट के लिए तैयार किए गए लोगो में से जो एक बेस्ट लोगो चुना जाएगा उसे 50 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा. इसके अलावा, जिन लोगो को संतोषजनक पाया जाएगा या यूं कहें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें सरकार 10-10 हजार रुपए का पुरस्कार देगी.

Contest से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. नियम और शर्तें को ध्यान से जरूर पढ़ लें.

25 सितंबर है आखिरी तारीख
अगर आप इसमें हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आपके पास सिर्फ आज का दिन बाकी है. 25 तक सभी आवेदन जमा कराए जाने हैं. हालांकि, डिजाइनिंग के लोगों के लिए 24 घंटे काफी हैं.