close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

डेवलपर्स को क्वालिटी के साथ समझौता नहीं करना चाहिए : ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि डेवलपर्स को क्वालिटी के साथ समझौता नहीं करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि मकान की डिलीवरी समय पर करें और तय रेट पर ही मकान दें.

डेवलपर्स को क्वालिटी के साथ समझौता नहीं करना चाहिए : ओम बिरला

नई दिल्ली : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि डेवलपर्स को क्वालिटी के साथ समझौता नहीं करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि मकान की डिलीवरी समय पर करें और तय रेट पर ही मकान दें. लोकसभा अध्यक्ष ने कहा देश के प्रधानमंत्री का संकल्प है कि 2022 तक गांव और शहर में सभी को अपना घर-आवास मिल सके. किसी मजदूर को अगर दो वक्त की रोटी अगर कोई इंडस्ट्री दे सकती है तो वो रियल एस्टेट सेक्टर ही है.

धारणा को बदलने की जरूरत
लोकसभा अध्यक्ष ने कहा रोजगार के सबसे ज्यादा मौके और साधन रियल एस्टेट सेक्टर में ही हैं. रियल एस्टेट के बारे में काफी समय से कुछ गलत धारणाएं भी बनी हुई हैं. लेकिन कुछ लोगों की वजह से सबको बुरा कहना ठीक नहीं है. धारणा बदलने की जरूरत है.

विपक्ष को भी मजबूत होने की जरूरत
उन्होंने कहा जब तक प्राइवेट डेवलपर सस्ते दर पर अच्छी क्वालिटी के मकान उपलब्ध नहीं कराएंगे, तब तक सरकार 2022 तक सबको मकान का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाएगी. डेवलपर को मकान की डिलीवरी समय से करनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने कहा लोकतंत्र को मजबूत रखना है तो विपक्ष को भी मजबूत होना चाहिए.