लगातार तीसरे दिन घटे डीजल के दाम, जानिए क्या है आज एक लीटर पेट्रोल का रेट

डीजल वाहन चालकों के लिए अच्छी खबर है. पिछले तीन दिनों से डीजल के दामों में कटौती हो रही है. डीजल के दाम में रविवार को लगातार तीसरे दिन कटौती से आम उपभोक्ताओं को राहत मिली है. डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 14 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है.

लगातार तीसरे दिन घटे डीजल के दाम, जानिए क्या है आज एक लीटर पेट्रोल का रेट
फाइल फोटो

नई दिल्ली: डीजल वाहन चालकों के लिए अच्छी खबर है. पिछले तीन दिनों से डीजल के दामों में कटौती हो रही है. डीजल के दाम में रविवार को लगातार तीसरे दिन कटौती से आम उपभोक्ताओं को राहत मिली है. डीजल फिर दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 14 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है. लगातार तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 48 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है जबकि सितंबर में अब तक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डीजल 2.76 रुपये लीटर सस्ता हो गया है. 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल घटकर क्रमश: 70.80 रुपये, 74.32 रुपये, 77.22 रुपये और 76.27 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. हालांकि, चारों महानगरों में पेट्रोल का दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 81.06 रुपये, 82.59 रुपये, 87.74 रुपये और 84.14 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बना हुआ है.

Gold ज्वेलरी बेचने पर सबसे सही कीमत मिलेगी
Gold ज्वेलरी बेचने पर सबसे सही कीमतकोरोना महामारी (Coronavirus) के दौरान लोगों को कई सारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. कई लोग तो घर में रखे हुए सोने की ज्वेलरी (Gold Jwellery) को बेच रहे हैं. हालांकि उनको ज्वेलर्स की तरफ से इसकी सही कीमत भी नहीं मिल रही है. ऐसे में अगर आपके पास घर में गोल्ड ज्वेलरी पड़ी है और उसको आप अच्छी और सही कीमत पर बेचना चाह रहे हैं तो फिर सरकारी कंपनी MMTC-PAMP आपकी मदद करेगी. यह कंपनी न सिर्फ आपको आपके गोल्‍ड की सही कीमत दिलाएगी बल्कि कैश बैक और दूसरी सुविधाएं भी दे रही है.

ये भी पढ़ें: Lockdown के बाद क्या करेंगे युवा? जानिए इनके अगले 6 महीने की प्लानिंग

फिलहाल NCR में सुविधा
हालांकि अभी इस तरह की सुविधा केवल दिल्ली और आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को मिलेगी. कंपनी ने कहा कि बेहद कम शुल्क देकर विक्रेता सोने की अधिकतम रकम अपने बैंक खातों में पा सकते हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.