Dish TV ने 'वाचो' के जरिये ऑनलाइन वीडियो प्रसारण क्षेत्र में उतारे कदम

कंपनी इसके माध्यम से युवाओं को आकर्षित करना चाहती है. अभी इस पर हिंदी, कन्नड़ और तेलगु जैसी भारतीय भाषाओं में सेवा की पेशकश की जाएगी.

Dish TV ने 'वाचो' के जरिये ऑनलाइन वीडियो प्रसारण क्षेत्र में उतारे कदम
कंपनी को एक साल के अंदर वाचो के उपभोक्ताओं की संख्या एक करोड़ तक पहुंच जाने की उम्मीद है.

नई दिल्ली: एस्सेल समूह की डीटीएच कंपनी डिश टीवी (Dish TV) ने गुरुवार को ऑनलाइन वीडियो प्रसारण सेवा ‘वाचो’ की शुरुआत की. इसी के साथ कंपनी अब ओवर-दी-टॉप (ओटीटी) कारोबार में उतर गयी है. कंपनी को एक साल के अंदर वाचो के उपभोक्ताओं की संख्या एक करोड़ तक पहुंच जाने की उम्मीद है.

डिश टीवी के कार्यकारी निदेशक एवं समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल दुआ ने कहा कि कंपनी इसके माध्यम से युवाओं को आकर्षित करना चाहती है. उन्होंने कहा कि अभी हिंदी, कन्नड़ और तेलगु जैसी भारतीय भाषाओं में सेवा की पेशकश की जाएगी. उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना भोजपुरी और गुजराती जैसी क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं में भी सामग्री पेश करने की है.

कंपनी अभी डिश टीवी तथा डीटीएच ब्रांड के करीब 2.3 करोड़ उपभोक्ताओं को वाचो की सेवा नि:शुल्क उपलब्ध कराएगी. दुआ ने कहा कि इससे कंपनी को पारंपरिक डीटीएच सेवा के साथ ही ऑनलाइन वीडियो प्रसारण क्षेत्र में भी जगह बनाने में मदद मिलेगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.