Diwali Stocks: लंबी रेस के घोड़े हैं ये बैंकिंग शेयर, दिवाली से पहले पोर्टफोलियो में शामिल किए तो होगी चांदी!
Advertisement

Diwali Stocks: लंबी रेस के घोड़े हैं ये बैंकिंग शेयर, दिवाली से पहले पोर्टफोलियो में शामिल किए तो होगी चांदी!

Bank Nifty: बैंकिंग सेक्टर से करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं. वहीं शेयर बाजार में भी बैंकिंग सेक्टर काफी अहम स्थान रखता है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े कुछ ऐसे शेयर भी हैं जिन्होंने अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में मुनाफा कमाकर दिया है.

शेयर बाजार

Diwali 2022: बैंकिंग क्षेत्र से भारत के करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं. गरीब से लेकर अमीर तक और बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक, हर किसी का बैंक में खाता खुल सकता है और बैंक में अपनी पूंजी जमा करवा सकता है. वहीं बैंकों का कारोबार भी काफी बड़े दायरे में फैला हुआ है, जिससे उनकी कमाई का दायरा भी बढ़ता है. शेयर बाजार (Share Market) में भी कई बैंकों के शेयर लिस्टेड हैं, जो निवेशकों को काफी बढ़िया रिटर्न दे रहे हैं. ऐसे ही कुछ दमदार बैंकिंग शेयरों के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं जिनको इस दिवाली पर आप अपने पोर्टफोलियो (Share Market Portfolio) का हिस्सा भी बना सकते हैं. ऐसे बैंकिंग शेयर (Banking Share) मार्केट लीडर हैं और लॉन्ग टर्म (Long Tern Investment) में बढ़िया रिटर्न भी दिया है.

SBI
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) पब्लिक सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक है. अक्टूबर 2020 में SBI Share Price 200 रुपये के करीब था. वहीं अब 19 सितंबर 2022 को शेयर 570 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है. एनएसई पर इस शेयर का 52 वीक हाई 578.50 रुपये है और 52 वीक लो प्राइज 425 रुपये है. SBI का कारोबार काफी बड़े दायरे में हैं और बुक्स भी काफी मेंटेन है.

ICICI Bank
प्राइवेट सेक्टर के बैंक में ICICI Bank का दबदबा पिछले काफी टाइम से बढ़ रहा है. ICICI Bank लगातार ग्रोथ दिखा रहा है. अप्रैल 2020 में बैंक का शेयर प्राइज 300 रुपये के करीब था. अब 19 सितंबर 2022 को ICICI Bank 905 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा है. बैंक का 52 वीक हाई प्राइज 936.65 रुपये है तो वहीं 52 वीक लो प्राइज 642.15 रुपये है. बैंक लगातार प्रोफिट भी दर्ज कर रहा है.

HDFC Bank
HDFC Bank प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक माना जाता है. अप्रैल 2020 में बैंक के शेयर का भाव करीब 800 रुपये पर आ चुका था. हालांकि अब बैंक 19 सितंबर 2022 को 1507 रुपये पर कारोबार कर रहा है. बैंक का 52 वीक हाई प्राइज 1725 रुपये है तो वहीं 52 वीक लो प्राइज 1271.60 रुपये है. बैंक का कारोबार भी लाभ में चल रहा है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news