डोनाल्ड ट्रंप ने बताया, क्यों कहा टिम कुक को 'Tim Apple'

डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले Amazon के प्रमुख जेफ बेजोस को 'जेफ बोजो' और लॉकहीड मार्टिन के सीईओ मैरिलिन हेसन को 'मैरिलिन लॉकहीड' कह चुके हैं. 

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया, क्यों कहा टिम कुक को 'Tim Apple'
अमेरिका में बड़ा निवेश के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने टिम कुक की तारीफ भी की. (फोटो साभार WION)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने Apple के CEO Tim Cook को 'Tim Apple' कहने को लेकर सफाई दी है. उन्होंने अपने बचाव में कहा कि मैंने ऐसा समय और शब्द को बचाने के लिए किया. दरअसल, 'अमेरिकन वर्कफोर्स पॉलिसी एडवाइजरी बोर्ड मीटिंग' में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने अमेरिका में बड़े स्तर पर निवेश करने के लिए कुक की तारीफ की. तारीफ के दौरान ही उन्होंने Tim Cook को 'Tim Apple' कह दिया. इसके बाद टीम कुक ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदलकर Tim Apple कर दिया. सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वाकये पर खूब मजे लिए.

ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट में कहा , " हाल में उद्योगपतियों की गोलमेज बैठक में मैंने एपल के टिम कुक को टिम + एपल या टिम / एप्पल के रूप में संबोधित किया. यह समय और शब्द बचाने का एक आसान तरीका है. इस पर की गई फर्जी खबर उपेक्षाजनक थी और यह ट्रंप की एक और बुरी कहानी बन गई !" 

 

 

ट्रंप के इस संबोधन के बाद टिम कुक ने ट्विटर पर अपना नाम बदल दिया लिया है. उन्होंने अपने नाम के अंतिम शब्द ' कुक ' की जगह एपल का इमोजी लगाया है. यह एपल का लोगो है. 

Donald Trump refuse mistakes of calling Tim Cook to Tim Apple

उल्लेखनीय है कि ट्रंप उपनाम और ' गलत नाम का उच्चारण ' करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने एमेजन के जेफ बेजोस को " जेफ बोजो " और लॉकहीड मार्टिन के सीईओ मैरिलिन हेसन को " मैरिलिन लॉकहीड " कहा था.