कार में बैठकर लीजिए Cinema का मजा, भोपाल में शुरू हो गया Open Theater
Advertisement

कार में बैठकर लीजिए Cinema का मजा, भोपाल में शुरू हो गया Open Theater

कार में बैठकर गाने सुनने या फिल्म देखने का अपना ही मजा है लेकिन ये मजा अब और भी बढ़ सकता है. सोचिए आप एक ओपन थियेटर (Open Theater) में कार में बैठे हों और सामने बड़ी स्क्रीन पर फिल्म चल रही हो तो कितना मजा आएगा. अगर आप इस सुविधा का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो भोपाल (Bhopal) में Drive in Cinema की शुरूआत हो गई है. 

कार में बैठकर लीजिए सिनेमा का मजा

भोपाल: अगर आप सिनेमा देखने के शौकीन हैं लेकिन कोरोना की वजह से टॉकीज जाने में एहतियात बरत रहे हैं तो मध्य प्रदेश में एक अलग तरह के सिनेमा की शुरूआत हो चुकी है. इस ओपन थियेटर में आप  कार में बैठकर पूरा मनोरंजन कर सकते हैं.

  1. ओपन थियेटर में ड्राइव इन सिनेमा 
  2. भोपाल में अलग अंदाज से देखिए सिनेमा
  3. विदेशों की तर्ज पर भारत में सुविधा

क्या है Drive in Cinema

भोपाल में राज्य पर्यटन निगम के होटल लेक व्यू रेसीडेंसी परिसर ड्राइव इन सिनेमा (Drive in Cinema) की शुरूआत की गई है. पर्यटन निगम की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कोविड-19 महामारी के दौरान फिल्म प्रेमियों के लिए ये खास शुरुआत की गई है. 

ड्राइव इन सिनेमा में 100 कार की क्षमता के साथ 100 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई है. ड्राइव इन सिनेमा विशेष स्क्रीन और हाईटेक साउंड सिस्टम के साथ 90,000 वर्ग फुट एरिया में फैला हुआ है. इसमें रोजाना दो शो आयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही फूड कोर्ट (Food Court) की सुविधा भी ओपन थियेटर में मौजूद है.

ये भी पढ़ें: आपका Driving License भी हो सकता है फर्जी, ऐसे करें Online चेक

विदेशों में पहले से लोकप्रिय है Drive in Cinema

गाड़ी में बैठे-बैठे बड़ी स्क्रीन पर फिल्म का लुत्फ उठाने का ये चलन विदेशों में काफी पहले से चल रहा है. खासकर खाड़ी देशों में ये काफी पॉपुलर है. ड्राइव इन सिनेमा का इस्तेमाल लोग पिकनिक के तौर पर करते हैं. वीकेंड पर लोग इस तरह के पिकनिक का ज्यादा मजा लेते हैं.

बिजनेस भी है Drive in Cinema

Drive in Cinema में बिजनेस की संभावनाएं भी तलाशी जा रही हैं. कुछ मल्टीप्लेक्स मालिक Drive in Cinema को एक बिजनेस ऑप्शन मान रहे हैं. एक्सपर्ट के मुताबिक एक ड्राइव इन सिनेमा खोलने में 3 से 5 करोड़ रुपये तक लागत आती है. पंजाब, हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में Drive in Cinema की शुरुआत हो सकती है.

LIVE TV
 

Trending news