close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उच्चस्तर पर मांग घटने से सोने, चांदी की चमक फीकी पड़ी

उच्चस्तर पर मांग घटने से सोने में दो दिनों से जारी तेजी थम गई। मौजूदा स्तर पर मांग घटने से राष्ट्रीय राजधानी सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 150 रुपये घटकर 27,150 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं के कमजोर उठाव से चांदी भी 160 रुपये घटकर 37,240 रुपये किलो रह गई।

नई दिल्ली : उच्चस्तर पर मांग घटने से सोने में दो दिनों से जारी तेजी थम गई। मौजूदा स्तर पर मांग घटने से राष्ट्रीय राजधानी सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 150 रुपये घटकर 27,150 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं के कमजोर उठाव से चांदी भी 160 रुपये घटकर 37,240 रुपये किलो रह गई।

बाजार सूत्रों ने कहा कि मौजूदा स्तर पर आभूषण और फुटकर विक्रेताओं की मांग घटने और वैश्विक बाजार में सोना तीन माह के उच्च स्तर से नीचे आ जाने से कमजोर वैश्विक रख को देखते हुए यहां सर्राफा बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों पर दबाव बढ़ गया।

घरेलू मोर्चे पर कीमतों का रुख निर्धारित करने वाले बाजार, सिंगापुर में सोने का भाव 0.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,176.16 डॉलर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी की कीमत 0.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16.03 डॉलर प्रति औंस रह गई।