Lockdown के दौरान सभी के पास होने चाहिए ये पांच तरह के बीमा
Advertisement

Lockdown के दौरान सभी के पास होने चाहिए ये पांच तरह के बीमा

कोरोना काल से पूरी दुनिया पर असर पड़ा है. लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी दुनिया भर में लोग काफी डर के साथ जिएंगे. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना काल से पूरी दुनिया पर असर पड़ा है. लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी दुनिया भर में लोग काफी डर के साथ जिएंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि ये सबसे खतरनाक बीमारी है और कौन इसकी चपेट में कब आ जाएगा, ये पता नहीं है. फिलहाल दिक्कत ये भी है कि दुनिया में इसके इलाज के लिए कोई आधिकारिक तौर पर वैक्सीन भी नहीं बनी है. ऐसे में लोगों को भविष्य में परिवार की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए जल्द से जल्द पांच तरह की बीमा पॉलिसियां ले लेनी चाहिए. 

  1. दुनिया भर में लोग काफी डर के साथ जिएंगे
  2. ये सबसे खतरनाक बीमारी है
  3.  पांच तरह की बीमा पॉलिसियां ले लेनी चाहिए

क्यों लेनी चाहिए पॉलिसी
कोरोना वायरस की वैक्सीन आने में अभी वक्त लगेगा. लेकिन अभी अस्पतालों में इसका इलाज काफी महंगा है. लोगों को भी इस दौरान स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की अहमियत समझ में आ रही है और ज्यादातर लोग अब इस बीमा पॉलिसी को खरीद रहे हैं. 

सबसे पहले खरीदें ये पॉलिसियां
कर व निवेश सलाहकार जीतेंद्र सोलंकी के अनुसार लोगों को सबसे पहले स्वास्थ्य, जीवन और दिव्यांग वाली पॉलिसी पहले खऱीदना चाहिए. जीवन के लिए टर्म पॉलिसी खरीदें, दिव्यांग के लिए दुर्घटना बीमा पॉलिसी को खरीदा जा सकता है. इसके अलावा घर की सुरक्षा के लिए होम इंश्योरेंस लेना चाहिए. इससे लोगों को काफी आर्थिक तौर पर सहायता मिलेगी. 

सबसे पहले अपना पोर्टफोलियो बनाने के लिए लोगों को पॉलिसी खरीदने के बाद ही म्यूचुअल फंड और अन्य स्कीमों में निवेश करना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः चीनी कंपनियों को एक और बड़ा झटका, सरकारी खरीद में बताना होगा 'किस देश का है प्रोडक्ट'

ये भी देखें---

Trending news