Aadhaar Card:अब आधार कार्ड से होगी कमाई! शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी इनकम
topStories1hindi1465770

Aadhaar Card:अब आधार कार्ड से होगी कमाई! शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी इनकम

Business Opportunity: आधार कार्ड आज (Aadhaar franchise) के समय में देश के सभी लोगों के लिए जरूरी है यानी बिना आधार के आप अपने घर से लेकर के बैंक या फिर किसी भी सरकारी काम को नहीं कर सकते हैं. आज हम आपको आधार कार्ड से जुड़े एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं.

Aadhaar Card:अब आधार कार्ड से होगी कमाई! शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी इनकम

Earn Money From Aadhaar Card: आधार कार्ड आज (Aadhaar franchise) के समय में देश के सभी लोगों के लिए जरूरी है यानी बिना आधार के आप अपने घर से लेकर के बैंक या फिर किसी भी सरकारी काम को नहीं कर सकते हैं. आज हम आपको आधार कार्ड से जुड़े एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं. खास बात यह है कि इसके लिए आपको बहुत ज्यादा कैपिटल की जरूरत नहीं होगी. 

ले सकते हैं आधार की फ्रेंचाइजी
आज हम आपको आधार कार्ड फ्रेंचाइजी बिजनेस के बारे में बता रहे हैं, जिसको शुरू करके आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. इस बिजनेस में नुकसान होने की संभावना बिल्कुल ही न के बराबर है. अगर आप आधार कार्ड की फ्रेचाइजी चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको UIDAI द्वारा आयोजित एक परीक्षा पास करनी होगी.

ऑनलाइन होता है एग्जाम
UIDAI इस एग्जाम को ऑनलाइन लेता है. इस एग्जाम को सर्टिफिकेट के लिए लिया जाता है. अगर आप इस पेपर में पास हो जाते हैं तो आपको आधार एनरॉलमेंट और बायोमीट्रिक (Aadhaar Biometric) का वेरिफिकेशन कराना होता है. इसके बाद ही आप फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

कैसे कर सकते हैं अप्लाई?
आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://uidai.nseitexams.com/UIDAI/LoginAction_input.action पर जाना होगा. इसके बाद में Create News User वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद में आगे का प्रोसेस पूरा करके सारी डिटेल्स फिल करनी होंगी. 

क्या काम कर सकते हैं आप?
जब आपको आधार कार्ड की फ्रेंचाइजी मिल जाएगी तो आप नया आधार बनाना, आधार में करेक्शन करना, आधार को अपडेट कराना, किसी भी तरह की गलती को ठीक करना. डेट ऑफ बर्थ, नाम में हुई गलतियों को सुधारने समेत कई तरह के काम यहां पर किए जाते हैं, जिसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं. इसमें आपको कमीशन मिलता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news