close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विदेश जाने से रोके जाने के बाद नरेश गोयल और अनिता गोयल से हो सकती है पूछताछ

खबर है कि जल्द जांच एजेंसियां नरेश गोयल को समन भेजेगी. 

विदेश जाने से रोके जाने के बाद नरेश गोयल और अनिता गोयल से हो सकती है पूछताछ
ED कर रही JPPL और एतिहाद के डील की जांच. (फाइल)

नई दिल्ली: जेट एयरवेज (Jet Airways) के प्रोमोटर नरेश गोयल और अनिता गोयल से जांच एजेंसियां जल्द ही पूछताछ शुरू कर सकती हैं. जेट एयरवेज के प्रोमोटर नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनिता गोयल को शनिवार को देश से बाहर जाने से रोक दिया गया था. गोयल को मुंबई एयरपोर्ट हवाई जहाज में बैठ जाने के बाद भी उतार दिया गया था. जेट एयरवेज और एतिहाद की सब्सिडियरी जेट प्रिविलेज को लेकर ED जांच कर रही है. ED समझना चाहती है कि किस तरह एक विदेशी एयरलाइन एतिहाद ने जेट प्रिविलेज में 49 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी बढ़ाई.

ED इस मामले में FEMA नियमों के उल्लंघन को देख रही है. जबकि कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय ने शुरुआती जांच में फंड डाइवर्जन के संकेतों को देखते हुए SFIO जांच की सिफारिश की है. सूत्रों के मुताबिक नरेश गोयल को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए तीन पक्षों की ओर से अर्जियां थीं. बैंकों और कॉरपोरेट अफेयर्स मंत्रालय के अलावा जेट के एक कर्मचारी संगठन की ओर से भी शिकायत थी.

जेट के पूर्व चेयरमैन को एयरपोर्ट पर रोका, 4 सूटकेस लेकर पत्‍नी संग जा रहे थे लंदन

देश से बाहर जाने पर रोक, नरेश गोयल की जेट में हिस्सेदारी को बनाए रखने की कोशिशों पर पानी फेर सकती है. क्योंकि, नरेश गोयल और अनिता गोयल कई निवेशकों के साथ सीधे तौर पर बातचीत कर रहे थे. नरेश गोयल की ग्राउंडेड जेट एयरवेज में 51 फीसदी हिस्सेदारी है. जबकि एतिहाद का हिस्सा 24 फीसदी है.