Billionaire List: अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में एलन मस्‍क फ‍िर टॉप पर, एक ही रात में जेफ बेजोस से न‍िकल गए आगे
Advertisement
trendingNow12297336

Billionaire List: अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में एलन मस्‍क फ‍िर टॉप पर, एक ही रात में जेफ बेजोस से न‍िकल गए आगे

बिलियनेयर इंडेक्स में मुकेश अंबानी 13वें पायदान पर और गौतम अडानी 14वें पायदान पर बने हुए हैं. अडानी के पास 107 अरब डॉलर की संपत्ति है. एक द‍िन पहले बकरीद के कारण भारतीय शेयर बाजार बंद था. ऐसे में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं देखा गया.

Billionaire List: अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में एलन मस्‍क फ‍िर टॉप पर, एक ही रात में जेफ बेजोस से न‍िकल गए आगे

Bloomberg Billionaires Index: दुन‍ियाभर के अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में एलन मस्क ने एक बार फ‍िर बाजी मार ली है. एक ही रात में उनकी संपत्‍त‍ि 6.74 ब‍िल‍ियन डॉलर बढ़ गई है और फ‍िर से उनकी बादशाहत कायम हो गई है. मस्‍क ने सोमवार को शेयरों में तेजी आने के बाद अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ द‍िया है. इसके साथ ही उनकी संपत्‍त‍ि बढ़कर 210 ब‍िल‍ियन डॉलर हो गई है. उनके बाद दूसरे नंबर पर ख‍िसककर जेफ बेजोस पहुंच गए हैं और उनकी संपत्‍त‍ि 207 अरब डॉलर है. तीसरे नंबर पर 200 अरब डॉलर की संपत्‍त‍ि के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं.

अंबानी 13वें पर और गौतम अडानी 14वें पायदान पर

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के आंकड़ों के अनुसार इस साल के शुरुआती पांच महीने में सबसे ज्‍यादा 51.8 ब‍िल‍ियन डॉलर का फायदा मार्क जुकरबर्ग को हुआ है. इसके साथ ही बिलियनेयर इंडेक्स में मुकेश अंबानी 13वें पायदान पर और गौतम अडानी 14वें पायदान पर बने हुए हैं. अडानी के पास 107 अरब डॉलर की संपत्ति है. एक द‍िन पहले बकरीद के कारण भारतीय शेयर बाजार बंद था. ऐसे में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं देखा गया.

टेस्ला के शेयर 5.30 प्रत‍िशत चढ़कर बंद हुए
एक द‍िन पहले अमेरिकी शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुए और मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयर 5.30 प्रत‍िशत चढ़कर बंद हुए. शेयर में तेजी का असर उनकी नेटवर्थ पर पड़ा और उन्होंने कुछ महीने पहले खोये हुए रुतबे हो वापस हास‍िल कर ल‍िया है. मस्‍क भले ही पहले नंबर पर पहुंच गए हैं लेक‍िन इस साल कमाई के मामले में वह सबसे बड़े लूजर साब‍ित हुए हैं. उन्‍होंने इस साल सबसे ज्‍यादा 18.9 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाई है.

जेफ बेजोस के पास 207 बिल‍ियन डॉलर की संपत्‍त‍ि
एलन मस्‍क के अलावा दुन‍िया के टॉप-10 अरबपत‍ियों में जेफ बेजोस के पास 207 बिल‍ियन डॉलर की संपत्‍त‍ि है. इसके बाद तीसरे नंबर पर बर्नाड अरनॉल्‍ट 200 ब‍िल‍ियन डॉलर के साथ हैं. चौथे पर मार्क जुकरबर्ग (180 ब‍िलियन डॉलर), पांचवे पर लैरी पेज (158 ब‍िलियन डॉलर), छठे पर ब‍िल गेट्स (157 ब‍िलियन डॉलर) और सातवें पर स्‍टीव बाल्‍मर (154 ब‍िलियन डॉलर) हैं. एलिसन 153 अरब डॉलर के के साथ आठवें पर और नौवें पायदान पर सर्गी ब्रिन के पास 148 अरब डॉलर की संपत्ति है. दसवें पर वॉरेन बफेट हैं और उनके पास 125 अरब डॉलर की संपत्ति है.

Trending news