World Richest Person 2021: Jeff Bezos को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर बन सकते हैं Elon Musk

दुनिया भर में कोरोना वायरस के संक्रमण ने भले ही दुनिया की सभी दुनिया को हिला दिया हो. लेकिन कार बनाने वाली टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की झोली भरती चली गई. वे जल्द ही जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन सकते हैं.

World Richest Person 2021: Jeff Bezos को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर बन सकते हैं Elon Musk
एलन मस्क- जेफ बेजोस (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन डीसी: दुनिया के सबसे बड़े अमीर शख्स अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की पदवी छिन सकती है. टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) जल्द ही दौलत के मामले में उन्हें दूसरे नंबर पर धकेल सकते हैं. 

एलन मस्क की कुल नेटवर्थ वेल्यू 184.5 अरब डॉलर

जानकारी के मुताबिक एलन मस्क (Elon Musk) की कुल नेटवर्थ 6 जनवरी को 184.5 अरब डॉलर आंकी गई है. एलन मस्क दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी Tesla और SpaceX के फाउंडर हैं. टेस्ला के शेयरों में तेजी से मस्क की दौलत भी तेजी से बढ़ रही है.  

बेजोस से बस 3 अरब डॉलर दूर हैं एलन मस्क

Bloomberg Billionaires Index के अनुसार एलन मस्क (Elon Musk) की नेटवर्थ अब बेजोस से केवल 3 अरब डॉलर कम रह गई है. यदि वे इस गैप को पूरा कर लेते हैं तो वे दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन जाएंगे. Index नेटवर्थ के आधार पर दुनिया के अमीरों को रोजाना रैंकिंग देता है. यह रैंकिंग उनके पास संसाधनों की मौद्रिक कीमतों के आधार पर दी जाती है. 

जेफ बेजोस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर 

बता दें कि जेफ बेजोस (Jeff Bezos) अक्टूबर 2017 से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की कुर्सी पर काबिज हैं. फिलहाल उनकी नेटवर्थ 187 अरब डॉलर है. वहीं एलन मस्क नवंबर 2020 में माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने थे. दक्षिण अफ्रीका में जन्मे एलन मस्क पेशे से इंजीनियर भी हैं. 

ये भी पढ़ें- अमेजन चीफ की पूर्व पत्नी ने जीता लोगों का दिल, 31 हजार करोड़ के दान का ऐलान

कोरोना के बावजूद बढ़ी एलन की संपत्ति 

पिछले एक साल से जारी कोरोना संकट के बावजूद एलन मस्क की नेटवर्थ 150 अरब डॉलर बढ़ गई है. इसका कारण टेस्ला के शेयरों में 743 फीसदी तेजी आना रहा है. एलन मस्क की टेस्ला कंपनी ने पिछले साल 5 लाख कारें बनाकर डिलीवर की. यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर मस्क ने पूरी टीम के साथ जश्न मनाया. प्राइवेट स्पेस रेस में उनका बेजोस की कंपनी ब्लू ऑरिजिन एलएलसी (Blue Origin LLC) के साथ प्रतिद्वंद्विता है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.