close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ED का अपने जांच अधिकारियों को सख्त आदेश, मीडिया से की बात को गिरेगी गाज

ED के निदेशक संजय कुमार मिश्रा ने इस संबंध में मंगलवार को एक पृष्ठ का निर्देश पत्र जारी किया. इसमें मुख्यालय एवं मुख्यालय की जांच इकाई में तैनात सभी अधिकारियों से मीडिया से अनधिकृत बातचीत से दूर रहने का निर्देश दिया गया है.

ED का अपने जांच अधिकारियों को सख्त आदेश, मीडिया से की बात को गिरेगी गाज
इससे पहले ऐसा ही एक आदेश नवंबर, 2018 में भी जारी किया गया था. (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपने मुख्यालय में कार्यरत अधिकारियों के मीडिया से बातचीत पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार इन निर्देशों का पालन नहीं करने वाले अधिकारियों पर ‘दंडात्मक कार्रवाई’ की जाएगी. ED के निदेशक संजय कुमार मिश्रा ने इस संबंध में मंगलवार को एक पृष्ठ का निर्देश पत्र जारी किया. इसमें मुख्यालय एवं मुख्यालय की जांच इकाई में तैनात सभी अधिकारियों से मीडिया से अनधिकृत बातचीत से दूर रहने का निर्देश दिया गया है.

निर्देशानुसार अधिकृत व्यक्ति के अलावा किसी और अधिकारी के मीडिया से बातचीत करने की घटना को तुरंत प्रधान विशेष निदेशक या निदेशक के संज्ञान में लाया जाना चाहिए. इसका उल्लंघन करने वाला अधिकारी दंडात्मक कार्रवाई का उत्तरदायी होगा.

नोटबंदी: AXIS बैंक मनी लांड्रिंग मामले में 2 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क

नवीनतम आदेश में कहा गया है कि मौजूदा जांचों से जुड़ी कई अहम जानकारियां मीडिया में छपने की घटनाएं देखी गयी हैं. यह जांच को प्रभावित कर सकती हैं. इसलिए यह रोक लगायी जाती है. इससे पहले ऐसा ही एक आदेश नवंबर, 2018 में भी जारी किया गया था.