जैन बंधुओं के ख़िलाफ़ ईडी ने दायर की चार्जशीट, अब तक ₹65.82 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त
Advertisement

जैन बंधुओं के ख़िलाफ़ ईडी ने दायर की चार्जशीट, अब तक ₹65.82 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईड) ने 8,000 करोड़ रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में दो भाइयों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है और उनकी कृषि भूमि कुर्क की है. दोनों भाई दिल्ली के हैं. व्यापारी बंधु सुरेन्द्र जैन तथा वीरेन्द्र जैन तथा अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र गुरुवार (18 मई) को विशेष अदालत में दाखिल किया गया. इन पर कालाधन गिरोह में शामिल होने का आरोप है जिसे मुखौटा कंपनियों के जरिये चलाया जा रहा था.  केंद्रीय जांच एजेंसी ने जैन बंधु के राष्ट्रीय राजधानी के भाटी गांव में 1.12 करोड़ रुपये मूल्य की कृषि जमीन कुर्क की है. इसके साथ मामले में अबतक जो संपत्ति कुर्क की गयी है, उसका मूल्य 65.82 करोड़ रुपये है. दोनों भाई फिलहाल मामले में जेल में हैं.

सीबीआई ने जैन बंधु के दिल्ली के भाटी गांव में 1.12 करोड़ रुपये मूल्य की कृषि जमीन कुर्क की है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईड) ने 8,000 करोड़ रुपये के मनी लांड्रिंग मामले में दो भाइयों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है और उनकी कृषि भूमि कुर्क की है. दोनों भाई दिल्ली के हैं. व्यापारी बंधु सुरेन्द्र जैन तथा वीरेन्द्र जैन तथा अन्य के खिलाफ आरोप-पत्र गुरुवार (18 मई) को विशेष अदालत में दाखिल किया गया. इन पर कालाधन गिरोह में शामिल होने का आरोप है जिसे मुखौटा कंपनियों के जरिये चलाया जा रहा था.  केंद्रीय जांच एजेंसी ने जैन बंधु के राष्ट्रीय राजधानी के भाटी गांव में 1.12 करोड़ रुपये मूल्य की कृषि जमीन कुर्क की है. इसके साथ मामले में अबतक जो संपत्ति कुर्क की गयी है, उसका मूल्य 65.82 करोड़ रुपये है. दोनों भाई फिलहाल मामले में जेल में हैं.

ईडी ने बयान में कहा, ‘इसे पहले, मनी लांड्रिंग से संबद्ध एक होटल को कुर्क किया गया था. दिल्ली के द्वारका स्थित इस होटल का कुल मूल्य करीब 64.70 करोड़ रुपये है. इसका प्रबंधन रेडिसन ब्लू के जिम्मे था. मामले में अबतक 65.82 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की है.’ निदेशालय ने कम-से-कम 90 मुखौटा कंपनियों को चिन्हित किया है. इनमें से 26 ने कथित तौर पर करीब 62.20 करोड़ रुपये के कालेधन को सफेद धन बनाया. मामले में आगे जांच जारी है.

Trending news