close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एरिक्सन को भारती एयरटेल से मिला 3जी, 4जी का अनुबंध

स्वीडन की दूरसंचार उपकरण कंपनी एरिक्सन को भारती एयरटेल से दिल्ली में 4जी नेटवर्क शुरू करने के लिए चार साल का अनुबंध मिला है। इसके अलावा कंपनी ने देश में आठ दूरसंचार सर्किलों में एयरटेल के 3जी नेटवर्क के विस्तार का एक अन्य चार साल का अनुबंध भी किया है।

नई दिल्ली : स्वीडन की दूरसंचार उपकरण कंपनी एरिक्सन को भारती एयरटेल से दिल्ली में 4जी नेटवर्क शुरू करने के लिए चार साल का अनुबंध मिला है। इसके अलावा कंपनी ने देश में आठ दूरसंचार सर्किलों में एयरटेल के 3जी नेटवर्क के विस्तार का एक अन्य चार साल का अनुबंध भी किया है।

एरिक्सन ने इन अनुबंधों के वित्तीय ब्योरे का खुलासा नहीं किया है। यह एरिक्सन का एलटीई-एफडीडी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के जरिये दिल्ली में पहला 4जी नेटवर्क होगा। दिल्ली के अलावा एरिक्सन चार अन्य सर्किलों में भी एलटीई नेटवर्क लगाएगी। हालांकि, कंपनी ने इनका ब्योरा नहीं दिया।

एरिक्सन इंडिया के प्रमुख पाओलो कोलेला ने कहा कि कंपनी एलटीई प्रौद्योगिकी में दुनिया की शीर्ष कंपनी है। दुनियाभर में एलटीई स्मार्टफोन ट्रैफिक का 40 प्रतिशत उसके नेटवर्क पर ही संचालित होता है। नेटवर्क के तहत एरिक्सन आपूर्ति, स्थापना व सेवाओं का प्रबंधन भी करेगी।