PNB Customer Alert: आज ही निपटा लें ये ग्राहक काम, पांच दिन बंद रहेंगी सभी बैंकिंग सर्विसेज
Advertisement

PNB Customer Alert: आज ही निपटा लें ये ग्राहक काम, पांच दिन बंद रहेंगी सभी बैंकिंग सर्विसेज

अगर आप पहले से United Bank of India के ग्राहक रहे हैं तो फिर जान लें आज से लेकर के अगले पांच दिनों तक किसी भी बैंकिंग सेवा का लाभ नहीं मिलेगा. UBI का PNB में विलय हो चुका है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः पंजाब नेशनल बैंक में विलय हो चुके युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व ग्राहक अगले पांच दिनों तक अपने एटीएम कार्ड, नेटबैंकिंग, यूपीआई और मोबाइल बैंकिंग जैसी सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. बैंक ने इस बारे में सूचना अपने सभी ग्राहकों को भेज दी है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कई सारे सरकारी बैंकों का विलय कर दिया है, जिसके चलते अब खत्म हो चुके बैंकों के ग्राहकों, शाखाओं, एटीएम और अन्य सेवाओं का विलय करना भी जरूरी हो गया है. ऐसे में ग्राहकों को थोड़ी बहुत दिक्कतें हो सकती हैं. 

  1. PNB में दो सरकारी बैंकों OBC और UBI का मर्जर हो चुका है
  2. 1 अप्रैल 2020 से Merger प्रभावी है
  3. PNB दूसरा बड़ा सरकारी बैंक बन गया है

इस वजह से और इस तारीख तक बंद रहेंगी सेवाएं
Technical maintenance के चलते बैंकिंग सेवाएं 23 दिसंबर रात 10 बजे से लेकर के 27 दिसंबर सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी. United Bank के Customer care के मुताबिक इस मरम्‍मत काम के कारण अपना ट्रांजैक्‍शन Reschdule कर लें. ग्राहकों को परेशानी न हो, इसलिए SMS से जानकारी भेजी गई है. ज्‍यादा जानकारी PNB की वेबसाइट पर मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः Gold Price Today, 23 December 2020, आज सोने का भाव: सोने और चांदी में मामूली कमजोरी

दो बैंकों का हुआ था विलय
बता दें कि PNB में दो सरकारी बैंकों- ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) का मर्जर हो चुका है. मर्जर 1 अप्रैल 2020 से PNB में प्रभावी है. इनके ग्राहक अब PNB से जुड़ गए हैं. इस विलय के बाद यह सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा में पूरा हुआ विलय का काम
बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के मुताबिक उसने विजया बैंक और देना बैंक की 3,898 शाखाओं को साथ लाने का काम पूरा कर लिया है. 1 अप्रैल, 2019 को विजया बैंक और देना बैंक का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ था. बैंक ने देना बैंक की 1,770 शाखाओं को अपने में मिलाने का का काम दिसंबर 2020 में पूरा कर लिया जबकि विजया बैंक की 2,128 शाखाओं को सितंबर 2020 में बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) में आ गईं. बयान के मुताबिक 5 करोड़ से ज्‍यादा ग्राहकों के बैंक खाते अब Bob में आ गए हैं. इसके अलावा सभी शाखाओं, ATM, Pos मशीनों और Credit card का मिलन हो चुका है.

ये भी देखें-

Trending news