close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयर इंडिया में निवेश के लिए मुंबई में रोड शो कर रही सरकार

विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) का खरीदार खोजने के लिए सरकार बुधवार को मुंबई में रोड शो कर रही है.

एयर इंडिया में निवेश के लिए मुंबई में रोड शो कर रही सरकार

मुंबई : विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) का खरीदार खोजने के लिए सरकार बुधवार को मुंबई में रोड शो कर रही है. एयर इंडिया के रोड शो का मकसद संभावित निवेशकों को नेशनल एयरलाइन की मौजूदा ताकत और बेहतर निवेश परिस्थितियों से अवगत कराना है. एयर इंडिया सीएमडी अश्वनी लोहानी इस रोड शो के जरिये एयर इंडिया का प्रेजेंटेशन दे रहे हैं.

मोदी सरकार के एयर इंडिया बेचने के दूसरे प्रयास के तहत यह पहला रोड शो है. सूत्रों के अनुसार सरकार नवंबर महीने में एयर इंडिया विनिवेश के लिए EOI यानी एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट ला सकती है. सरकार का लक्ष्य है कि एयर इंडिया विनिवेश मौजूद वित्त वर्ष में ही पूरा हो. सूत्रों के अनुसार संभावित निवेशकों को एयर इंडिया के कुछ चुनिंदा खातों को देखने की इजाजत मिलेगी.

सूत्रों के मुताबिक विनिवेश प्रक्रिया में सरकार और तेजी ला रही है. EOI जारी करने से पहले नवंबर में ही एयर इंडिया विनिवेश के लिए गठित अल्टरनेटिव मेकेनिज्म की अहम बैठक होने जा रही है. गृह मंत्री अमित शाह एयर इंडिया स्पेसिफिक अल्टरनेटिव मेकेनिज्म (AISAM) के प्रमुख हैं. आपको बता दें एयर इंडिया पर करीब 58000 करोड़ रुपये का कर्ज है. मुंबई में होने वाले एयर इंडिया के रोड शो के दौरान मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के अधिकारी भी मौजूद है.

ये वीडियो भी देखें: