close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्राइवेट बैंकों के साथ वित्त मंत्री की बैठक आज, इन मामलों पर होगी चर्चा

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) गुरुवार शाम 5:30 बजे चुनिंदा निजी बैंकों, एनबीएफसी और एचएफसी के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक करेंगी.

प्राइवेट बैंकों के साथ वित्त मंत्री की बैठक आज, इन मामलों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) गुरुवार शाम 5:30 बजे चुनिंदा निजी बैंकों, एनबीएफसी और एचएफसी के प्रतिनिधियों के साथ अहम बैठक करेंगी. बैंकों के साथ होने वाली बैठक में लिक्विडिटी की स्थिति की समीक्षा की जाएगी. उम्मीद है बैठक के दौरान निजी बैंकों की तरफ से एनबीएफसी और एचएफसी को नकदी उपलब्ध कराने पर चर्चा होगी. साथ ही आम जनता को होम लोन, कार लोन, खुदरा लोन या कृषि लोन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में तेजी लाए जाने के लिए वित्त मंत्री निजी बैंकों से अपील करेगी.

इससे पहले गत सप्ताह भी वित्त मंत्री ने सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी. इस मीटिंग में लोन पर ब्याज दर को कम करने के साथ ही लोन देने की प्रक्रिया आसान बनाने जैसे कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई थी. बैठक में यह भी चर्चा हुई थी कि रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से रेपो रेट में कटौती का कितना फायदा बैंकों की तरफ से ग्राहकों को दिया जाए.

वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी पर हुई चर्चा
पिछले बैठक में वित्त मंत्री ने बैंकों से यह भी सुझाव मांगा था कि ग्राहकों को उनके घर तक किस तरह बैंकिंग सुविधाएं दी जाएं. इस दौरान वन टाइम सेटलमेंट पॉलिसी को भी पारदर्शी बनाने पर भी सुझाव मांगे गए थे.