close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बैंकिंग प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए वित्त सचिव ने बुलाई अहम बैठक

Finance Secretary Meeting on 19th Sep : देश की बैंकिंग प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए वित्त सचिव ने अहम बैठक बुलाई है. 19 सितंबर को वित्त सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है.

बैंकिंग प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए वित्त सचिव ने बुलाई अहम बैठक

नई दिल्ली : देश की बैंकिंग प्रणाली को दुरुस्त करने के लिए वित्त सचिव ने अहम बैठक बुलाई है. 19 सितंबर को वित्त सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. इस दौरान इस पर भी चर्चा होगी कि आरबीआई (RBI) की तरफ से रेपो रेट कम किए जाने के बाद भी ग्राहक तक फायदा पहुंचाने के मकसद से बैंकों की तरफ से क्या कदम उठाए गए.

डोर स्टेप बैंकिंग की भी समीक्षा होगी
इस दौरान बैंकों के माध्यम से एमएसएमई सेक्टर, स्मॉल ट्रेडर्स और स्माल हाउसिंग ग्रुप (SHG) को लेंडिंग के मसले पर बैंक की तरफ से उठाए गए कदमों की समीक्षा की जाएगी. साथ ही इस दौरान डोर स्टेप बैंकिंग (DOORSTEP) की भी समीक्षा की जाएगी.

वित्त सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में बैंक की परफारमेंस, छोटी क्षेत्रीय शाखा से लेकर बड़ी ब्रांच तक हर स्तर पर समीक्षा की जाएगी. इसमें लोन रीपेमेंट के 15 दिन के अंदर डॉक्यूमेंट रिटर्न व्यवस्था की समीक्षा भी शामिल है. साथ ही ऑनलाइन लोन आवेदनों की समीक्षा भी की जाएगी.