खुशखबरी! Indigo ने की घोषणा, 1 सितंबर से इन रूट्स के यात्रियों को मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल
Advertisement

खुशखबरी! Indigo ने की घोषणा, 1 सितंबर से इन रूट्स के यात्रियों को मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल

हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. 1 सितंबर से बजट एयरलाइंस इंडिगो (Indigo) ग्वालियर को मध्य प्रदेश और दिल्ली (Delhi-Gwalior and Indore-Gwalior route) से जोड़ने वाली दैनिक उड़ानें (Daily Flights) शुरू करेगी.

Indigo New Flight

नई दिल्ली: हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. 1 सितंबर से बजट एयरलाइंस इंडिगो (Indigo) ग्वालियर को मध्य प्रदेश और दिल्ली (Delhi-Gwalior and Indore-Gwalior route) से जोड़ने वाली दैनिक उड़ानें (Daily Flights) शुरू करेगी. उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने 13 अगस्त को अपने ट्वीट में कहा था कि इंडिगो एयरलाइंस 1 सितंबर से दैनिक आधार पर दिल्ली-ग्वालियर और इंदौर-ग्वालियर के बीच नए उड़ान मार्गों का संचालन शुरू करेगी.

  1. Indigo ने की नई उड़ान की घोषणा
  2. 1 सितंबर से कई रूट्स पर मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट्स
  3. उत्तर प्रदेश का 8वां हवाई अड्डा बरेली

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ट्वीट 

मंत्री ने यह घोषणा 12 अगस्त को इंडिगो द्वारा अपनी पहली बरेली-मुंबई उड़ान को हरी झंडी दिखाने के एक दिन बाद की है. आपको बता दें कि देश में हवाई यात्राओं को बढ़ावा देने के लिए ये कदम उठाया गया है. 

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! बढ़ सकती है Retirement की उम्र और Pension की रकम, जानिए क्या है सरकार की योजना

उत्तर प्रदेश का 8वां हवाई अड्डा बरेली 

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, 'उड़ान के तहत वाणिज्यिक उड़ान संचालन के लिए बरेली हवाई अड्डे को तैयार किया गया है. लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, हिंडन, आगरा और प्रयागराज के बाद बरेली उत्तर प्रदेश का 8 वां हवाई अड्डा है.इंडिगो ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि बरेली से उसकी नई उड़ान 2021 में देश के सात प्रमुख क्षेत्रीय गंतव्यों को जोड़ने की उसकी योजना पर प्रगति का प्रतीक है. 

फ्लाइट्स की हुई घोषणा

एयरलाइन ने इसी महीने के शुरुआत में, 20 अगस्त से मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और इंदौर से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी. मध्य प्रदेश शहर से चार और उड़ानें 28 अगस्त से शुरू होंगी. एयरलाइन सप्ताह में चार दिन बरेली से मुंबई के लिए उड़ान सेवाएं संचालित करेगी जबकि 14 अगस्त से यह सप्ताह में तीन दिन बेंगलुरु के लिए उड़ानें संचालित करेगी.

गौरतलब है कि ग्वालियर के रहने वाले सिंधिया ने पिछले महीने यह भी घोषणा की थी कि स्पाइसजेट मध्य प्रदेश को महाराष्ट्र और गुजरात से जोड़ने वाली आठ नई उड़ानें शुरू करेगी.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news