Lockdown में घर बैठे गाड़ी का बीमा करेगी फ्लिपकार्ट, इस कंपनी से मिलाया हाथ
Advertisement

Lockdown में घर बैठे गाड़ी का बीमा करेगी फ्लिपकार्ट, इस कंपनी से मिलाया हाथ

लॉकडाउन के दौरान डिजिटल और ई-कॉमर्स के बढ़ते बाजार के मद्देनजर फ्लिपकार्ट ने डिजिटल मोटर बीमा स्कीम के लिए बजाज आलियांज से समझौता किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः लॉकडाउन के दौरान डिजिटल और ई-कॉमर्स के बढ़ते बाजार के मद्देनजर फ्लिपकार्ट ने डिजिटल मोटर बीमा स्कीम के लिए बजाज आलियांज से समझौता किया है. लॉकडाउन में वाहन मालिक अपने गाड़ियों के बीमा पॉलिसी को लेकर फिक्रमंद है. चार पहिया और दोपहिया वाहनों के लिए मोटर बीमा पॉलिसियों को उपभोक्ता अपने फ्लिपकार्ट ऐप के जरिए मोटर-बीमा पॉलिसियां आनलाइन ही खरीद सकते हैं.

मिलेंगी ये सुविधाएं
• मोटर-बीमा पॉलिसी निजी स्वामित्व वाले चार-पहिया और दो-पहिया वाहनों को कवर करेगी.
• इससे मिलने वाले सुविधाओं में शामिल हैं-आसान ऑनलाइन खरीद और त्‍वरित क्लेम सपोर्ट, 24x7 रोड-असिस्टेंस, मोटर ऑन-द-स्पॉट दावा निपटान के लिए सेल्फ-सर्वे, नो क्लेम बोनस (एनसीबी) ट्रांसफर और जीरो डेप्रिसिएशन कवर.

मोटर बीमा के फायदों में शामिल हैं:

  • चार पहिया व दोपहिया वाहनों के लिए मोटर ओटीएस (मोटर ऑन द स्पॉट): मोटर ओटीएस दुर्घटना से हुए नुकसान के मामले में उपभोक्ताओं को अपने वाहन की जांच स्वयं करने की अनुमति देता है. 
  • तुरंत सहायता: चौबीसों घंटे सहायता और एसएमएस, टोल-फ्री नंबर, व्हाट्सएप सेवा, मिस्ड कॉल सुविधा, चैट बॉट बोइंग के माध्यम से उपभोक्ताओं के प्रश्नों का तुरंत समाधान.
  • जीरो डेप्रिसिएशन: यह कवर कारों को डेप्रिसिएशन के खर्चों से बचाता है। दावा करने पर ख़ुद किए जाने वाले खर्च को कम करता है और बचत बढ़ाता है  
  • बिना परेशानी नवीकरण: बिना जांच और बिना कोई सवाल पूछे सिर्फ प्रीमियम राशि का भुगतान करके परेशानी मुक्त नवीनीकरण प्रक्रिया
  • 4000+ नेटवर्क गैराज: देश भर में किसी भी पसंदीदा नेटवर्क गैराज में कैशलेस क्लेम सेटलमेंट और उच्च-गुणवत्ता वाली सेवाएं। 
  • नो-क्लेम बोनस का ट्रांसफर (एनसीबी): एक अनूठी विशेषता जिसमें उपभोक्ताओं को हर क्लेम-फ्री वर्ष के लिए इनाम मिलता है. बीमाकर्ता स्विच करने पर उपभोक्ता अपनी पिछली पॉलिसी से 50% तक एनसीबी को ट्रांसफर कर सकते हैं.
  • 24x7 रोड़ असिस्टेंस: ऐसे पॉलिसीधारकों के लिए अखिल भारतीय कवर का विकल्प जिन्हें सड़क पर सहायता की आवश्यकता होती है.

नई पेशकश के बारे में फ्लिपकार्ट के फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के प्रमुख, रंजीथ बोयनापल्ली ने कहा, "हमेशा से हमारा उद्देश्य रहा है कि उपभोक्ताओं के लिए उपयोगी समाधान लाएं जाएं, जिससे हमें समय की आवश्यकता के अनुसार आगे बढ़ने और नया करने की प्रेरणा मिलती है. पिछले कुछ महीनों में भारतीय उपभोक्ताओं को गहराई से समझने के बाद फ्लिपकार्ट जीवन, स्वास्थ्य और उपकरणों से जुड़ी विभिन्न बीमा सेवाएं लेकर आई है. जैसे-जैसे हमारे प्लेटफार्म के साथ उपभोक्ताओं का संबंध बढ़ रहा है, हम उन्हें ऐसे समाधानों की पेशकश करना चाहते हैं जो उनके सर्वोत्तम हित में हैं. विशेष रूप से इस कठिन समय के दौरान. 

मोटर-बीमा की शुरुआत के साथ उपभोक्ता अब अपने वाहनों की सुरक्षा के लिए अधिक सहज, सुलभ और लचीले बीमा समाधान हासिल कर सकते हैं। बजाज आलियांज के साथ हमारी साझेदारी, जिसकी ग्राहक-केंद्रित समाधान पेश करने की सोच हमारे उद्देश्य से मेल खाती है, प्लेटफार्म पर बीमा उद्योग की बेहतरीन बीमा कवरेज की पेशकश करेगी और हमारे आपसी सहयोग के जरिए हम उपभोक्ताओं को परेशानी-मुक्त अनुभव देने के लिए तत्पर हैं."

बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तपन सिंघल ने कहा, “हमने हमेशा उपभोक्ताओं के साथ खड़े रहने और उनकी जरूरतों के अनुसार उपयुक्त बीमा समाधान पेश करने में विश्वास किया है. फ्लिपकार्ट पर हम पहले से ही मोबाइल बीमा दे रहे हैं और अब उनके प्लेटफार्म पर मोटर बीमा के ज़रिए इस साझेदारी को आगे बढ़ाकर हम बहुत खुश हैं. इससे न केवल इस नए जमाने के प्लेटफार्म पर हमारे वितरण आधार को बढ़ाने में मदद मिलेगी, बल्कि हम फ्लिपकार्ट के उपभोक्ताओं को उचित समाधान देकरअपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सेवा देने में भी सक्षम होंगे.”

भारत के बीमा उद्योग ने पिछले कुछ दशकों में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है. नए उत्पादों और योजनाओं की शुरुआत के साथ इसने न केवल उपभोक्ताओं को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने में मदद की है बल्कि देश की अर्थव्यवस्था में भी योगदान दिया है. अपने उपभोक्ताओं के लिए सही समय पर नए सेवाएं लाकर फ्लिपकार्ट इस वृद्धि में सबसे आगे रहा है. वर्तमान में कंपनी भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों के आधार पर बनी खास और आसान योजनाओं को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए बीमा सेवा देने वाली कुछ प्रमुख कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है. 

फ्लिपकार्ट देश के अग्रणी डिजिटल कॉमर्स कंपनियों में से है जिसकी समूह कंपनियों में फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, जबोंग और फोनपे शामिल हैं. 2007 में स्थापित, फ्लिपकार्ट ने लाखों उपभोक्ताओं, विक्रेताओं, कारोबारियों और छोटे कारोबारों को देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स क्रांति से जोड़ा है. 200 मिलियन से अधिक पंजीकृत विक्रेताओं के साथ फ्लिपकार्ट 80 से अधिक श्रेणियों में 150 मिलियन से ज्यादा उत्पादों की पेशकश करता है.

Trending news