close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PMC बैंक घोटाले के आरोपियों को 16 अक्टूबर तक हिरासत में भेजा

पीएमसी बैंक (PMC Bank) घोटाले के आरोपी वारियम सिंह, राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को 16 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

PMC बैंक घोटाले के आरोपियों को 16 अक्टूबर तक हिरासत में भेजा

नई दिल्ली : पीएमसी बैंक (PMC Bank) घोटाले के आरोपी वारियम सिंह, राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को 16 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. दूसरी तरफ बैंक पर लगे निर्बंध के बाद खाताधारक कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे है. इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो रहे हैं. इन्हीं में एक वेन्सन दामोदर नाम का एक शक्ष्स शामिल हुआ. वेन्सन दिव्यांग हैं और वह एक व्हीलचेयर पर कोर्ट पहुंचकर विरोध प्रदशर्न में शामिल हुए. विंसन ने 16 लाख रुपये मुलुंड के पीएमसी बैंक में जमा किए थे, जिन्हें वह अब नहीं निकाल पा रहे हैं. विंसन का विज्ञापन का छोटा सा कारोबार है. अब जब दिवाली आने वाली है और उसकी जेब में फूटी कौड़ी भी नहीं है, ऐसे में वह काफी परेशान हैं.

इससे पहले पीएमसी बैंक घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी HDIL के संचालक राकेश वाधवान, सारंग वाधवान और पीएमसी बैंक के पूर्व चैयरमेन वारियम सिंह की मुंबई की किल्ला कोर्ट में पेशी हुई. इस दौरान निवेशकों के गुस्से को देखते हुए कोर्ट परिसर में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे.

खाताधारकों ने किया था जमकर हंगामा
आपकों बता दे कि पिछले सप्ताह जब तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था तब कोर्ट के बाहर पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने जमकर हंगामा किया था. इतना ही नहीं जब आरोपियों के वकील अमित देसाई कोर्ट रूम से बाहर आ रहे थे तो पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने उनकी कार का घेराव किया था.

 

आरबीआई गवर्नर से की बात
इससे पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के ग्राहकों के पैसे और उनकी चिंताओं के बारे में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास से बात की थी.

वित्तमंत्री ने ट्वीट किया था, 'पीएमसी बैंक मामले पर आरबीआई गवर्नर से बात की. उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि ग्राहकों की चिंताओं को शीर्ष प्राथमिकता पर रखा जाएगा. मैं दोहराना चाहूंगी कि भारतीय वित्त मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की चिंताओं को व्यापक रूप से दूर किया जाए.' सीतारमण ने पिछले दिनों पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं से मुंबई में मुलाकात के बाद उन्हें आश्वासन दिया था कि जरूरत पड़ी तो सहकारी बैंक कानून में बदलाव भी किया जाएगा.