UPI Payment in Sri Lanka and Mauritius: भारत का यूपीआई पेमेंट ग्लोबल बनता जा रहा है. भारत के यूपीआई पेमेंट से आप अब फ्रांस के बाद श्रीलंका और मॉरीशस में भी यूपीआई से पेमेंट कर सकेंगे. आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसकी शुरुआत करेंगे. इसके साथ ही इन दोनों देशों में भी यूपीआई (UPI) और रुपे कनेक्टिविटी (RuPay Connectivity) मिल जाएगी. इसका सबसे ज्यादा फायदा भारतीय पर्यटकों को मिलेगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंका UPI पेमेंट


पीएम मोदी, श्रीलंका के राष्ट्रपति, मॉरीशस के प्रधानमंत्री यूपीआई सेवाओं की शुरुआत के गवाह बनेंगेय पीएम मोदी श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए श्रीलंका और मॉरीशस में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सेवाओं की शुरुआत करेंगे. यूपीआई सेवाओं की शुरुआत से श्रीलंका और मॉरीशस की यात्रा करने वाले भारतीय नागरिकों के साथ ही भारत की यात्रा करने वाले इन देशों के नागरिकों को सुविधा होगी.   


श्रीलंका और मॉरीशस के साथ भारत के मजबूत रिश्तों के साथ ही दोनों के बीच आपसी संबंधों मजबूत हो रहे हैं. यूपीआई सेवाओं के शुभारंभ से तीव्र और निर्बाध गति से डिजिटल लेन-देन संभव होगा. यूपीआई के ग्लोबल बनने का फायदा दोनों देशों के लोगों को मिलेगा. दोनों देशों के बीच आपसी डिजिटल संपर्क बढ़ेगा.मॉरीशस में रुपेकार्ड सेवाओं के विस्तार से वहां के बैंक भारत और मॉरीशस दोनों देशों में निपटान के लिए रुपेकार्ड के उपयोग की सुविधा दे सकेंगे.