'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में उतरा GoAir, 22 मार्च को सभी उड़ानें रद्द
Advertisement

'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में उतरा GoAir, 22 मार्च को सभी उड़ानें रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च, रविवार को बुलाए गए जनता कर्फ्यू के समर्थन में भारतीय रेलवे के बाद गो एयर भी सामने आ गया है.

'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में उतरा GoAir, 22 मार्च को सभी उड़ानें रद्द

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च, रविवार को बुलाए गए जनता कर्फ्यू के समर्थन में भारतीय रेलवे के बाद गो एयर भी सामने आ गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) पर ब्रेक लगाने के लिए पीएम मोदी की अपील के बाद गो एयर ने 22 मार्च को अपने सभी विमान बंद करने का फैसला किया है. 

  1. 22 मार्च को पूरे भारत में है जनता कर्फ्यू
  2. रविवार को नहीं उड़ेगा GoAir का कोई भी विमान
  3. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने का प्रयास

ये भी पढ़ें: सैनिटाइजर की कीमत पर सरकार का बड़ा फैसला, अब आपसे कोई नहीं ले सकता इससे ज्यादा पैसे

इस संबंध में जानकारी देते हुए गो एयर ने बताया कि जिस यात्री को भी 22 मार्च को यात्रा करनी थी और उन्होंने टिकट पहले से बुक करा रखा था, उनका पीएनआर एक साल तक के लिए वैलिड रहेगा. यानी, यात्री अपने पीएनआर का इस्तेमाल 22 मार्च 2021 तक कभी भी कर सकेंगे।

 

बता दें कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया और पूरे देशवासियों से इसे सफल बनाने की अपील की. 

LIVE TV

इससे पहले रेलवे ने भी 'जनता कर्फ्यू' के दौरान सभी ट्रेन बंद रखने का फैसला लिया है. रेलवे के अनुसार, 22 तारीख को यानी रविवार के दिन कोई भी ट्रेन कहीं से शुरू नहीं होगी. इसमें मेल एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन शामिल हैं. यह आदेश 21 तारीख की रात 12:00 बजे के बाद से ही लागू हो जाएगा.

रेलवे ने कहा है कि 22 मार्च, रविवार को सिर्फ वही ट्रेन चलती दिखाई देगी, जो 21 मार्च की रात 12:00 बजे के पहले चल चुकी होगी. यानी लंबी दूरी की ट्रेन ही रविवार को चलती दिखाई देगी. देश भर में हर दिन 13000 से ज्यादा पैसेंजर गाड़ियां रेलवे ट्रैक पर दौड़ती हैं. हालांकि, रेलवे बोर्ड की तरफ से सभी जीएम को अपने लिहाज से भी कदम उठाने के आदेश दिए गए हैं.

अधिकतर ट्रेनों में खान-पान भी बंद रहेगा और पेन्ट्री भी बंद रहेगी. इसके साथ ही आईआरसीटीसी ने स्टेशन पर फूड प्लाजा, रिफ्रेशमेंट रूम, जन आहार एंड सेल अगले आदेश तक बंद कर दिए हैं. मानवीय आधार पर कुछ जरूरत पड़ने पर ही ट्रेनों को चलाया जाएगा.

Trending news