Gold Price Today: सोने की कीमत में आज दिखा बदलाव! चांदी हुई महंगी; फटाफट जानिए लेटेस्ट रेट
Advertisement

Gold Price Today: सोने की कीमत में आज दिखा बदलाव! चांदी हुई महंगी; फटाफट जानिए लेटेस्ट रेट

Gold Silver Price Today: शादियों के सीजन में सोने की कीमत में राहत नहीं मिल रही है. आज बाजार खुलते ही सोने की कीमत में राहत जरूर मिली लेकिन जल्दी सोने की चमक बढ़ने लगी. आइए जानते हैं सोने-चांदी का लेटेस्ट रेट्स. 

Gold Price Today

Gold Silver Price Today: सोने की कीमत में लागता बढ़ोतरी हो रही है. पिछले कुछ दिनों से सोना नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा है. आज सोना (Gold) बाजार खुलने के साथ मामूली सस्ता हुआ, लेकिन बाजार बंद होने तक सोने की कीमत में फिर से उछाल दिखा. हालांकि, एक्‍सपर्ट मानते हैं कि इस सप्‍ताह सोने की कीमतों में गिरावट आ सकती है.

क्या हैं आज सोने-चांदी के रेट?

आज सुबह मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज (MCX) पर 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 16 रुपये गिरकर 53,248 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड करना शुरू किया जबकि शाम को यह 53,361 पर है. इससे पहले सोमवार को सोने की कीमतों में करीब 500 रुपये का उछाल दिखा था. सुबह सोने की कीमत में गिरावट जरूर दिखी लेकिन शाम को सोने का भाव फिर बढ़ चुका है. 

चांदी की कीमत मन भी सुबह थोड़ी नरमी दिखी. चांदी का वायदा भाव भी 101 रुपये या 0.14 फीसदी लुढ़ककर 69,998 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गया जबकि चांदी एक दिन पहले तक 70 हजार के ऊपर ट्रेड कर रही थी. जबकि शाम को चांदी 219 रुपये बढ़ कर 70,195 रुपये पर है.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: किसान योजना के तहत बंद हुई यह बड़ी सुविधा, सभी लाभार्थियों पर पड़ेगा असर

ग्‍लोबल मार्केट में क्या है हाल?

वैश्विक बाजार में भी सोने-चांदी की कीमत में बदलाव हुआ है. ग्‍लोबल मार्केट में एक दिन पहले सोना 2,000 डॉलर प्रति औंस के करीब गया था जो दो साल का उच्‍चतम स्‍तर है. इस दौरान सोने की कीमत 1,998.10 डॉलर प्रति औंस थी. आज सुबह सोने का हाजिर भाव 0.1 फीसदी गिरकर 1,976.46 पर प्रति औंस पर आ गया. ग्‍लोबल मार्केट में सोने का वायदा भाव भी 0.3 फीसदी फिसल कर 1,981 डॉलर प्रति औंस रहा है. यानी सोने के भाव में थोड़ी नरमी जरूर दिखी लेकिन बाजार का माहौल उतर-चढ़ाव वाला ही था. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news