Gold Price: शादी सीजन में सस्ता हो गया सोना, चांदी हुई महंगी, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का भाव
Advertisement

Gold Price: शादी सीजन में सस्ता हो गया सोना, चांदी हुई महंगी, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का भाव

Gold Price Down: आज बाजार में सोना सस्ता हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में आज तेजी जारी है. आइए चेक करें आज गोल्ड कितना सस्ता हो गया है-

Gold Price: शादी सीजन में सस्ता हो गया सोना, चांदी हुई महंगी, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का भाव

Gold Price Today Delhi: आज बाजार में सोना सस्ता हो गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में आज तेजी जारी है. इंटरनेशनल लेवल में सोने की कीमतों (Gold Price Today) में गिरावट की वजह से घरेलू बाजार में भी सोने में मामूली गिरावट देखने को मिली है. आज गोल्ड 57,000 के नीचे फिसल गया है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

क्या है सोने-चांदी का भाव
दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 70 रुपये की गिरावट के साथ 56,842 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,912 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके साथ ही चांदी की कीमत 451 रुपये की तेजी के साथ 68,874 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

ग्लोबल मार्केट में क्या रहा भाव
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने कहा है कि दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत 70 रुपये की गिरावट के साथ 56,842 रुपये प्रति 10 ग्राम रही. वहीं, विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,924 डॉलर प्रति औंस पर रहा जबकि चांदी तेजी के साथ 23.71 डॉलर प्रति औंस पर थी. एक्सपर्ट ने कहा है कि शुक्रवार को एशियाई कारोबार के घंटों में कॉमेक्स (जिंस बाजार) में सोने की कीमतों में गिरावट रही.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में कमोडिटी रिसर्च विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नवनीत दमानी, ने कहा है कि अमेरिकी में आर्थिक वृद्धि के बेहतर आंकड़े के कारण सोने की कीमतों में गिरावट आई है. इससे फेडरल रिजर्व ब्याज दर को लंबे समय तक ऊंचा रख सकता है. फेडरल रिजर्व के अधिकारी इस साल के अंत तक नीतिगत दर के 5 फीसदी से ऊपर होने की संभावना जता रहे हैं.

चेक करें अपने शहर के रेट्स
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

भाषा - एजेंसी

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news