Gold Price: पिछले हफ्ते की गिरावट फिर भागा सोना, आज कीमतों में आई जोरदार तेजी, चेक करें यहां
Advertisement

Gold Price: पिछले हफ्ते की गिरावट फिर भागा सोना, आज कीमतों में आई जोरदार तेजी, चेक करें यहां

Gold Price Update: सोना-चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों को बड़ा झटका लगा है. पिछले हफ्ते गिरावट के बाद आज गोल्ड की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव 57,000 के करीब पहुंच गया है. 

Gold Price: पिछले हफ्ते की गिरावट फिर भागा सोना, आज कीमतों में आई जोरदार तेजी, चेक करें यहां

Gold Price Today Delhi: सोना-चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों को बड़ा झटका लगा है. पिछले हफ्ते गिरावट के बाद आज गोल्ड की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव 57,000 के करीब पहुंच गया है. इसके अलावा चांदी का भाव भी 68,000 के करीब नजर आ रहा है. इसके साथ ही ग्लोबल मार्केट में भी सोने-चांदी की कीमतों में जोरदार तेजी रही है. 

सोना हो गया महंगा
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव 0.72 फीसदी की तेजी के साथ 56,990 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. वहीं, आज का रिकॉर्ड लेवल 56995 रुपये है. माना जा रहा है कि जल्द ही सोने की कीमतें 62,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल को भी पार कर सकती हैं. 

चांदी कितनी हुई महंगी
इसके अलावा मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी का भाव 0.38 फीसदी की बढ़त के साथ 67,882 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा सिल्वर का आज का रिकॉर्ड लेवल 67923 रुपये प्रति किलोग्राम है. 

ग्लोबल मार्केट में सोना
इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोने की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. कॉमैक्स पर सोना 13.75 डॉलर उछलकर कारोबार कर रहा है. कॉमैक्स पर सोना 1890 डॉलर प्रति औंस के रेट पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा चांदी मार्च वायदा 22.530 डॉलर प्रति औंस के रेट पर बनी हुई है.

कहां चेक करें लेटेस्ट रेट्स
अगर आप भी घर बैठे गोल्ड का लेटेस्ट भाव चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी है. इसके बाद में आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा. इसके साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए आप www.ibja.co या ibjarates.com पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news