नए साल पर सोने की कीमतों ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, अब तक नहीं हुआ इतना महंगा

Gold Price Today:  MCX पर प्रति 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत 39,920 रुपए पहुंच गई...

नए साल पर सोने की कीमतों ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, अब तक नहीं हुआ इतना महंगा
फाइल फोटो

नई दिल्ली : जनवरी की शुरुआत से ही सोने के कीमतें (Gold Price) रफ्तार पर है. पिछले चार दिनों में सोने की कीमतों में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं. शुक्रवार को MCX पर सोना रिकॉर्ड उंचाई पर पहुंच चुका है. MCX पर प्रति 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत 39,920 रुपए का आंकड़ा पार कर गया. अब तक सोने के प्रति 10 ग्राम की कीमत इतनी नहीं बढ़ी. जानकारों का कहना है कि डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपए की के टूटने की वजह से सोने की कीमतों में उछाल बना रहेगा. खाड़ी देशों में तनाव बढ़ने से कीमतों में उछाल इसकी दूसरी  मुख्य वजह बताई जा रही है.

सिर्फ आज ही 600 रुपए उछला सोना
2020 के पहले दिन से ही सोने की कीमतों (Gold Price) में तेजी देखी जा रही है. शुक्रवार को सोने में 600 रुपए से ज्यादा का उछाल आया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार न्यूयॉर्क में सोना 1,540 डॉलर प्रति औंस के उपर चला गया है. 

चांदी के दामों में भी बढ़ोतरी
इसी तरह एक किलोग्राम चांदी का दाम 47,750 रुपये हो गया है. MCX पर एक किलोग्राम चांदी का दाम 700 रुपये बढ़ा. इससे पहले एक जनवरी को चांदी 590 रुपये प्रति किलोग्राम महंगी हुई थी. गुरुवार को एक किलोग्राम चांदी का दाम 21 रुपये बढ़ा. एक्सिस सिक्योरिटी के मुताबिक आने वाले दिनों में सोने और चांदी के दामों में मजबूती देखने को मिल सकती है.