Gold Price Today: र‍िकॉर्ड ग‍िरावट के बाद सोने और टूटा, चांदी में भी मंदी; ये रहा आज का लेटेस्‍ट रेट
Advertisement

Gold Price Today: र‍िकॉर्ड ग‍िरावट के बाद सोने और टूटा, चांदी में भी मंदी; ये रहा आज का लेटेस्‍ट रेट

Gold-Silver Price: नवरात्र‍ि के दूसरे द‍िन मंगलवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX Gold Price) और सर्राफा बाजार में म‍िला-जुला रुख देखा गया.

Gold Price Today: र‍िकॉर्ड ग‍िरावट के बाद सोने और टूटा, चांदी में भी मंदी; ये रहा आज का लेटेस्‍ट रेट

Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में प‍िछले कुछ द‍िन से उठा-पटक का दौर चल रहा है. सोना र‍िकॉर्ड न‍िचले स्‍तर पर चल रहा है. चांदी में भी ग‍िरावट देखी जा रही है. नवरात्र‍ि के दूसरे द‍िन मंगलवार को मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (MCX Gold Price) और सर्राफा बाजार में म‍िला-जुला रुख देखा गया. MCX बाजार में सोना-चांदी हरे न‍िशान के साथ कारोबार करते देखे गए लेक‍िन सर्राफा बाजार में इन दोनों ही कीमती धातुओं के रेट में ग‍िरावट देखी गई.

गोल्ड फ्यूचर में तेजी का रुख
मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज पर मंगलवार को गोल्ड फ्यूचर का रेट 128 रुपये की तेजी के साथ 49278 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है. इससे पहले सोमवार के सेशन में यह 49150 रुपये पर बंद हुआ था. इसी तरह चांदी भी 373 रुपये की तेजी के साथ 55725 रुपये प्रत‍ि क‍िलोग्राम पर ट्रेड कर रही है. प‍िछली क्‍लोज‍िंग इसकी 55352 रुपये पर हुई थी.

सोना र‍िकॉर्ड न‍िचले स्‍तर पर देखा गया
डॉलर के मुकाबले रुपये के लगातार कमजोर होने से सोना र‍िकॉर्ड न‍िचले स्‍तर पर देखा गया था. डॉलर इंडेक्स में तेजी से सोने की कीमत पर दबाव है. सर्राफा बाजार में मंगलार को सोने-चांदी के रेट में ग‍िरावट आई और प‍िछले कई द‍िन से 50 हजार रुपये से नीचे चल रहा है. इससे पहले फ‍रवरी 2022 में सोना 49,200 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गया था.

इंडिया बुलियंस एसोसिएशन (https://ibjarates.com) की तरफ से मंगलवार को जारी कीमत के अनुसार 24 कैरेट गोल्‍ड के रेट में 240 रुपये की ग‍िरावट देखी गई और यह 49351 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीं, 999 टंच चांदी 308 रुपये ग‍िरकर 55066 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर पहुंच गई. इससे पहले सेशन में सोना 49590 रुपये और चांदी 55374 रुपये पर बंद हुई थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news