close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्रिटिश पैलेस से चोरी हुआ गोल्डन टॉयलेट, कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप

Golden Toilet Theft : बड़ी से बड़ी और अनोखी चोरी के बारे में तो आपने सुना ही होगा. लेकिन क्या आपने कभी टॉयलेट की चोरी सुनी है! है ना अजीब चोरी, लेकिन सच है. लंदन में चोर एक टॉयलेट को ही चुराकर ले गए.

ब्रिटिश पैलेस से चोरी हुआ गोल्डन टॉयलेट, कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप

नई दिल्ली : बड़ी से बड़ी और अनोखी चोरी के बारे में तो आपने सुना ही होगा. लेकिन क्या आपने कभी टॉयलेट की चोरी सुनी है! है ना अजीब चोरी, लेकिन सच है. लंदन में चोर एक टॉयलेट को ही चुराकर ले गए. पहली बार में सुनने में यह आपको जरूर अटपटा लगेगा कि चोर भला टॉयलेट का क्या करेंगे. लेकिन आपको बता दें कि यह टॉयलेट कोई मामूली टॉयलेट नहीं था. यह दुनिया का सबसे कीमत टॉयलेट था और सोने से बना था.

35 करोड़ रुपये है कीमत
सोने के इस टॉयलेट की कीमत करीब 35 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सोने के इस टॉयलेट को इतालवी कलाकर मॉरीजियो कैटेलन ने तैयार किया था. भले ही यह सोने से बना हो, लेकिन यह काम सामान्य टॉयलेट की तरह की करता था. इसमें सभी सुविधाएं लगी हुई थीं.

18 कैरेट सोने से बना है टॉयलेट
सोने से बने इस टॉयलेट को ब्लेनहेम पैलेस में लगी एक प्रदर्शनी में रखा गया था. इंग्लैंड के ऑक्सफोर्डशायर के ब्लेनहोम पैलेस में बने बाथरूम में 18 कैरेट सोने का टॉयलेट लगाया हुआ था, जिसे चोर चोरी करके ले गए. इस टॉयलेट का नाम अमेरिका है.

14 सितंबर की सुबह हुई चोरी
ब्लेनहेम पैलेस के एक अधिकारी ने बताया कि यह चोरी 14 सितंबर की तड़के 4.50 बजे हुई. टॉयलेट के चोरी होने का पता उस समय लगा जब टॉयलेट रूम से पानी बहकर बाहर आने लगा. इस टॉयलेट को आम लोगों के लिए गुरुवार को खोला गया था. चोरी के मामले में 66 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है.

सोने के इस टॉयलेट की तलाश जारी है. पुलिस को उम्मीद है जल्द इसे चुराने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 'अमेरिका' के नाम से जाने जाने वाले इस टॉयलेट को सबसे पहले न्यूयॉर्क सिटी में 2016 में गगेनहाइम में प्रदर्शित किया गया था. इस टॉयलेट को एक बार लोन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी ऑफर किया गया था.