Zee Rozgar Samachar

रेलयात्रियों के लिए गुड न्‍यूज! अब सिर्फ एक कॉल पर ही कैंसिल होगा ट्रेन टिकट

रेलयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब सिर्फ एक कॉल पर ही आपका टिकट कैंसिल हो जाएगा। जानकारी के अनुसार, रेलवे एक नई सुविधा शुरू करने जा रहा है जिसके तहत अब पहले से मौजूद पूछताछ की सुविधा यानि इनक्वायरी नंबर 139 पर कॉल करके टिकट कैंसिल करा सकते हैं। यह सुविधा 10 मई से शुरू हो रही है। जल्‍द शुरू होने वाली इस योजना के तहत आप इस नंबर पर कॉल करके टिकट कैंसिल कराने के 24 घंटे के भीतर स्टेशन पहुंच कर अपने पैसे वापस ले सकते हैं।

रेलयात्रियों के लिए गुड न्‍यूज! अब सिर्फ एक कॉल पर ही कैंसिल होगा ट्रेन टिकट

नई दिल्ली : रेलयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। अब सिर्फ एक कॉल पर ही आपका टिकट कैंसिल हो जाएगा। जानकारी के अनुसार, रेलवे एक नई सुविधा शुरू करने जा रहा है जिसके तहत अब पहले से मौजूद पूछताछ की सुविधा यानि इनक्वायरी नंबर 139 पर कॉल करके टिकट कैंसिल करा सकते हैं। यह सुविधा 10 मई से शुरू हो रही है। जल्‍द शुरू होने वाली इस योजना के तहत आप इस नंबर पर कॉल करके टिकट कैंसिल कराने के 24 घंटे के भीतर स्टेशन पहुंच कर अपने पैसे वापस ले सकते हैं।

इसके पहले 139 पर कॉल करके ट्रेन से जुड़ी तमाम जानकारियां ली जा सकती थीं लेकिन इस सुविधा के जुड़ने से इस सेवा का लाभ सभ रेल यात्रियों को मिलेगा। अच्छी बात यह है कि एक बार टिकट कैंसिल हो जाने के बाद अगले 24 घंटों में आप किसी भी नजदीकी रेलवे स्टेशन जाकर अपने पैसे वापस ले सकते हैं। फिलहाल इस नई सुविधा का ट्रायल चल रहा है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.