9 और रेलवे स्टेशनों पर Google, RailTel की मुफ्त वाई-फाई सेवा

भारतीय रेल की टेलीकॉम इकाई रेलटेल के साथ मिलकर गूगल 9 और स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके साथ ही इस अभियान में 10 स्टेशन लिए जा चुके हैं। गूगल-रेलटेल ने इस साल जनवरी में मुंबई सेंट्रल में मुफ्त वाई-फाई सेवा की शुरुआत की थी। नये स्टेशनों में पुणे, भुवनेश्वर और रांची शामिल हैं।

9 और रेलवे स्टेशनों पर Google, RailTel की मुफ्त वाई-फाई सेवा

नयी दिल्ली: भारतीय रेल की टेलीकॉम इकाई रेलटेल के साथ मिलकर गूगल 9 और स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके साथ ही इस अभियान में 10 स्टेशन लिए जा चुके हैं। गूगल-रेलटेल ने इस साल जनवरी में मुंबई सेंट्रल में मुफ्त वाई-फाई सेवा की शुरुआत की थी। नये स्टेशनों में पुणे, भुवनेश्वर और रांची शामिल हैं।

रेलवे मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस रविवार को भुवनेश्वर में आधिकारिक तौर पर यह सुविधा शुरू हो जाएगी। अगले हफ्ते यह सुविधा जयपुर, उज्जैन और इलाहाबाद में शुरू होगी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु द्वारा इस परियोजना का शुभारंभ किए जाने की उम्मीद है। उपरोक्त शहरों समेत भोपाल, रायपुर, विजयवाड़ा, काचेगुड़ा (हैदराबाद), एर्णाकुलम जंक्शन और विशाखापत्तनम पर भी यह सुविधा शुरू होगी। रेलटेल और गूगल की 100 स्टेशनों को वाई-फाई युक्त बनाने की योजना है। इस परियोजना के तहत कुल 400 स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई जानी है।