Google में कर्मचारियों को मिलेगा कोरोना अवकाश, Facebook में इस साल के अंत तक घर से काम
Advertisement

Google में कर्मचारियों को मिलेगा कोरोना अवकाश, Facebook में इस साल के अंत तक घर से काम

अल्फाबेट के स्वामित्व वाली कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों को कोरोना अवकाश देने का ऐलान किया है.

फाइल फोटो

न्यूयॉर्कः अल्फाबेट के स्वामित्व वाली कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों को कोरोना अवकाश देने का ऐलान किया है. वहीं फेसबुक में कर्मचारी साल के अंत तक घर से ही काम करेंगे. ज्ञात हो कि फिलहाल पूरे विश्व में इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लोग घरों से ही काम कर रहे हैं. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इस बारे में सभी कर्मचारियों को गुरुवार को एक मेमो भेजकर इस बात की घोषणा की है. कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर कंपनियों के कर्मचारी फिलहाल घर पर रह रहे हैं. भारत सहित विश्व के कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है.

इस दिन मिलेगा कोरोना अवकाश
सुंदर पिचाई ने कहा कि सभी कर्मचारियों को आगामी 22 मई, 2020 यानि शुक्रवार को यह अवकाश मिेलेगा. साथ ही पिचाई ने कहा कि गूगल विश्व के कई देशों में अपने ऑफिस को जून से खोलना शुरू कर देगा.

ये भी पढ़ें: US में नौकरी की चाहत रखने वालों को लगेगा झटका? H-1 B वीजा पर लग सकती है अस्थायी रोक

वहीं सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने कहा कि वो इस साल के अंत तक अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट दे रहा है. छह जुलाई को फेसबुक के ऑफिस खुल जाएंगे लेकिन वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी दिसंबर के अंत तक लागू रहेगी. इस दौरान सिर्फ जरूरी काम के लिए ही कर्मचारियों को दफ्तर आने की जरूरत होगी. वर्क फ्रॉम होम को लेकर फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि जो कर्मचारी दफ्तर से दूर अपना काम जारी रख सकते हैं, वे साल के अंत तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा ले सकते हैं. 

फेसबुक ने दिए कर्मचारियों को 75 हजार रुपये
फेसबुक उन शुरुआती कंपनियों में शामिल रही है, जिसने महामारी को देखते हुए कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी थी. फेसबुक ने घर से काम करने वाले कर्मचारियों को घर में वर्क स्टेशन तैयार करने और बच्चों की देखभाल के लिए 1 हजार डॉलर (करीब 75 हजार रुपये) का बोनस भी दिया था. इधर, इन्फोसिस और एचसीएल जैसी भारतीय कंपनियों ने भी कहा है कि संकट का दौर समाप्त होने के बावजूद वे वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देना जारी रखेंगी.

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी कहा है जिन कर्मचारियों को काम घर से हो सकता है, वे अपना काम साल के अंत तक घर से कर सकते हैं, लेकिन जिनका काम ऑफिस आए बिना नहीं हो सकता, वे जुलाई से ऑफिस आना शुरू कर सकते हैं.

ये भी देखें-

Trending news