छोटे कारोबारियों को सरकार जल्द ही दे सकती है एक और सौगात
Advertisement

छोटे कारोबारियों को सरकार जल्द ही दे सकती है एक और सौगात

छोटे कारोबारियों को सरकार जल्द ही एक और सौगात देने की तैयारी कर रही है. सरकार ऐसे कारोबारियों की मदद के लिए ऑनलाइन एग्रीगेटर (Online Aggregator) के लिए इन्सेंटिव्स दे सकती है.

छोटे कारोबारियों को सरकार जल्द ही दे सकती है एक और सौगात

नई दिल्ली/ प्रकाश प्रियदर्शी : छोटे कारोबारियों को सरकार जल्द ही एक और सौगात देने की तैयारी कर रही है. सरकार ऐसे कारोबारियों की मदद के लिए ऑनलाइन एग्रीगेटर (Online Aggregator) के लिए इन्सेंटिव्स दे सकती है. ऑनलाइन एग्रीगेटर एमएसएमई सेक्टर को सामान बेचने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपल्बध कराएंगे. सूत्रों के अनुसार एमएसएमई मंत्रालय एक ऐसे मैकेनिज्म पर काम कर रहा है जिसके तहत छोटे कारोबारियों को उनके प्रोडक्ट बेचने के लिए ऑनलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने पर उन्हें टैक्स छूट, रजिस्ट्रेशन चार्ज में छूट मिल सकती है.

मार्केटिंग और ब्रांडिंग के लिए रणनीति बनेगी
इसके अलावा सरकार फ्री कानूनी कंसल्टेशन, डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर पर लगने वाले कॉस्ट की भरपाई जैसी सुविधा देने पर भी विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक एमएसएमई मंत्रालय ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने में आ रही चुनौतियों से जुड़ी जानकारी मांगी है. इसके बाद कारोबारियों के प्रोडक्ट की मार्केटिंग और ब्रांडिंग की रणनीति बनाई जाएगी.

सरकार इसके माध्यम से छोटे शहरों में एमएसएमई सेक्टर में बन रहे सामानों की बिक्री को बढ़ावा देना चाहती है. इससे सरकार की मंशा है कि छोटे कारोबारियों के काम का विस्तार हो और उन्हें उनके प्रोडक्ट की सही कीमत मिले. लोकल लेवल पर मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देकर जॉब के नए मौके देने की योजना है.

Trending news