close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फाइनेंस मिनिस्ट्री के प्रयास से 1 लाख करोड़ का एनपीए कम हुआ : अनुराग ठाकुर

Anurag Thakur : वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि फाइनेंस मिनिस्ट्री के ठोस प्रयास से 1 लाख करोड़ रुपये के एनपीए कम हुआ है और तेजी से रिकवरी हुई है.

फाइनेंस मिनिस्ट्री के प्रयास से 1 लाख करोड़ का एनपीए कम हुआ : अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली : वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने बुधवार को कहा कि फाइनेंस मिनिस्ट्री के ठोस प्रयास से 1 लाख करोड़ रुपये के एनपीए कम हुआ है और तेजी से रिकवरी हुई है. उन्होंने कहा पिछले 5 साल में बैकों में सरकार ने 5 लाख करोड़ रुपये डाले हैं, अब आने वाले समय में 70 हजार करोड़ डालेंगे. इससे आने वाले समय में
लिक्विडिटी की किल्लत कम होगी.

बैंक देश की भलाई के लिए फैसले लें
उन्होंने बैंकों से निवेदन करते हुए कहा कि बैंकों की ब्याज की दर में और कटौती की जाए. उन्होंने कहा बैंकर्स के लिये गए गुड फेथ के फैसले पर सरकार कोई कार्रवाई नहीं करेगी. बैंक देश की भलाई के लिए फैसले लें. अनुराग ठाकुर ने कहा हर मामले में एनसीएलटी नहीं जाए, सिर्फ तभी जाए जब बाहरी सेटलमेंट नामुमकिन हो.

उन्होंने सरकारी बैंक कर्मचारियों को आश्वस्त करते हुए कहा बैंकों का मर्जर होने से एक भी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी. आपको बता दें पिछले दिनों सरकार की तरफ से 10 सरकारी बैंकों का मर्जर करने का फैसला किया गया है. इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई कि इस स्थिति में कर्मचारियों की नौकरी जाने का खतरा है.