जीएसटी मोदी सरकार की सबसे बड़ी सफलता: एसोचैम
Advertisement

जीएसटी मोदी सरकार की सबसे बड़ी सफलता: एसोचैम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की पिछली तीन वर्ष की विभिन्न उपलब्धियों में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) सबसे बड़ी सफलता है. औद्योगिक संगठन एसोचैम की रिपोर्ट के मुताबिक अन्य उपलब्धियों में वित्तीय समावेशन के प्रयास और कराधान पर उठाए गए कदम भी शामिल हैं.

जीएसटी मोदी सरकार की सबसे बड़ी सफलता: एसोचैम

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की पिछली तीन वर्ष की विभिन्न उपलब्धियों में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) सबसे बड़ी सफलता है. औद्योगिक संगठन एसोचैम की रिपोर्ट के मुताबिक अन्य उपलब्धियों में वित्तीय समावेशन के प्रयास और कराधान पर उठाए गए कदम भी शामिल हैं.

मोदी सरकार के अगले हफ्ते तीन वर्ष पूरे होने जा रहे हैं. इस अवसर पर एसोचैम ने मौजूदा सरकार की आर्थिक क्षेत्र में की गई पहलकदमियों पर एक रिपोर्ट जारी की है. उद्योगमंडल ने देश की अर्थव्यवस्था के मूल ढांचे में बदलाव लाने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की तारीफ की जिनमें रेलवे और बिजली वितरण जैसी बुनियादी परियोजनाओं पर बढ़ा सार्वजनिक निवेश, डिजिटलीकरण और वित्तीय समावेशन जैसे विश्वसनीय कदम शामिल हैं.

रिपोर्ट में जीएसटी को आजादी के बाद भारत का सबसे बड़ा कर-सुधार बताया गया क्योंकि इससे कारोबार करने में आसानी होगी और यह कर ढांचे का सरलीकरण कर अनुपालन को भी आसान बनाएगा. उल्लेखनीय है कि सरकार एक जुलाई से इसे लागू करने को प्रतिबद्ध दिखती है.

 

Trending news